रेलवे में काम करने वाले कर्मचारियों को भी कोविड 19 का वैक्सीन लगेगा। इसके लिए रेल प्रबंधन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए रेलवे प्रबंधन ने 10 विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की पहली सूची तैयार की है जिन्हें सबसे पहले कोविड 19 का वैक्सीन लगेगा। 

कोविड 19 का वैक्सीन सबसे पहले किन कर्मचारियों को मिलेगा इसके लिए रेल प्रबंधन ने पहले ही सभी जोन में कार्यरत फ्रंट लाइन कर्मचारियों के नाम, पर्सनल नंबर, मोबाइल नंबर व ई-मेल आईडी सहित संबधित जानकारियां मांगी थी। 16 जनवरी से देश भर में कोविड 19 का वैक्सीन लगना है। ऐसे में रेलवे ने भी अपने उन फ्रंट लाइन में कार्यरत कर्मचारियों की सूची जारी कर दी है जिन्हें पहले चरण में वैक्सीन लगना है। इसके लिए रेल प्रबंधन ने सूची तैयार की है।

पहले इन्‍हें लगेगा टीका इसके अनुसार मेडिकल डिपार्टमेंट में कार्यरत सभी कर्मचारी, रेल पुलिस फोर्स के जवान, लोको रनिंग स्टॉफ, गार्ड, स्टेशन मास्टर, बुकिंग क्लर्क, टिकट चेकिंग स्टॉफ, वेलफेयर इंस्पेक्टर व इनके कर्मचारी, इलेक्ट्रिक जनरल इंजीनियरिंग वर्क्स के कर्मचारी सहित क्वार्टर मेंटिनेंस कर्मचारी के अलावे सभी विभाग में कार्यरत सफाई वाला को वैक्सीन मिलेगा। इसके अलावे रेलवे ने नॉन फ्रंट लाइन कर्मचारियों की सूची भी तैयार की है जिन्हें बाद में वैक्सीन दिया जाएगा। इनमें एकाउंट्स विभाग में कार्यरत कर्मचारी, मिनिस्ट्रियल विभाग में कार्यरत कर्मचारी, पी वे कर्मचारी, टीआरडी, वर्कशॉप व शेड में कार्यरत कर्मचारी, एस एंड टी कर्मचारी, मैकेनिकल कर्मचारी, जनरल एडमिन व मैकेनिकल विभाग में कार्यरत कर्मचारी शामिल है। सेंट्रल रेलवे, डायरेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।