रेलवे की नई सड़क के बीच रखे ट्रांसफार्मर से टकराकर हुई युवक की मौत के मामले में डीआरएम मुरादाबाद के बयान का खामियाजा जीएम उत्तरी रेलवे को भुगतना पड़ा। भड़के परिजनों ने जीएम का वाहन रोककर हंगामा काटा और रेलवे के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा होने पर सुरक्षा कर्मचारियों ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को हटाकर जीएम के वाहन को गंतव्य की ओर रवाना किया।

शनिवार दोपहर नए योगनगरी रेलवे स्टेशन पर जीएम उत्तरी रेलवे के आगमन की जानकारी मिलने पर हादसे में मृत प्रदीप की पत्नी संगीता पाल, मां विमला देवी, बहन विजय लक्ष्मी, पार्षद लता तिवाड़ी, पूर्व सभासद हरीश तिवाड़ी, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष ज्योति सजवाण नए रेलवे स्टेशन पहुंचे। जीएम को घटना से अवगत कराने के बाद उन्होंने मृतक आश्रितों को उचित मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के बाबत ज्ञापन सौंपा। मौके पर मौजूद डीआरएम मुरादाबाद बोल पड़े कि सड़क पर हादसे होते हैं। इसमें रेलवे क्या करेगा। उनके इस बयान पर विवाद हो गया। हालांकि मौके पर किसी तरह मामले को संभाल लिया गया। नए रेलवे स्टेशन की चिंगारी पुराने रेलवे स्टेशन पर उस समय भड़क गई, जब मृतक के परिजन और आसपास के लोग वहां पहुंचे और डीआरएम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। निरीक्षण के बाद जैसे ही जीएम उत्तरी रेलवे कार में बैठकर आगे बढ़े आक्रोशित लोगों ने उनकी कार रोक ली। मृतक की एक महिला परिजन के कार के आगे हंगामे से आरपीएफ और जीआरपी के हाथ-पैर फूल गए। उन्होंने मोर्चा संभाला और करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद मामला शांत कराया। तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली।

यह था मामला

26 अक्तूबर की रात रेलवे की नवनिर्मित सड़क के बीच रखे ट्रांसफार्मर से टकराकर बाइक सवार प्रदीप पाल पुत्र स्व. चंद्रभान पाल निवासी बनखंडी की मौत हो गई थी। परिजनों और क्षेत्रवासियों ने युवक की मौत के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया था। मामले में मृतक के परिजनों ने रेलवे के तीन इंजीनियरों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था।

इंसेट…

हरिद्वार से एसी कोच में पहुंचे अधिकारी

शनिवार दोपहर जीएम उत्तरी रेलवे समेत रेलवे के तमाम आलाधिकारी हरिद्वार से एससी कोच से ऋषिकेश पहुंचे। योगनगरी रेलवे स्टेशन उतरने के बाद मौके का मुआयना किया और पुराने रेलवे स्टेशन के लिए वाहनों का काफिला रवाना हुआ।

फोटो कैप्शन 22 आरएसके :: 11 पुराने रेलवे स्टेशन पर जीएम उत्तरी रेलवे के वाहन के आगे हंगामा करते परिजन।

फोटो कैप्शन 22 आरएसके 12 जीएम उत्तरी रेलवे के वाहन को जबरन रोकने वालों से उलझती पुलिस।