रात्रि भत्ता, टीए और ओवर टाइम भत्ते की मांग को लेकर देशभर के रेल कर्मचारी एक फरवरी को प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद भी अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन को भी तैयार रहेंगे। यह घोषणा ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के महामंत्री एसपी श्रीवास्तव ने की। वह शुक्रवार को धनबाद के रेलवे क्लब में आयोजित यूनियन की मंडल परिषद की बैठक को संबोधित करने पहुंचे थे। महामंत्री ने धनबाद रेलवे अस्पताल को सुपर स्पेशियलिटी के रूप में विकिसत करने और धनबाद रेल मंडल के सीआइसी सेक्शन में नए सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल निर्माण की बात कही। कहा कि धनबाद के मंडल अस्पताल में वह सुविधाएं नहीं हैं जो 22 हजार कर्मचारियों वाले रेल मंडल में होना चाहिए।

यूनियन अध्यक्ष डीके पांडेय ने यूनियन की सदस्यता बढ़ाने, धनबाद मंडल के विभिन्न स्थानों पर महिलाओं के लिए ट्रेड यूनियन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने सहित विभिन्न सांगठनिक कार्यक्रम के आयोजन करने की बात कही। कार्यक्रम में जियाउद्दीन, मीडिया प्रभारी एन के खवास, चमारी राम, बीके दुबे, पिटू नंदन, टीके साहू,

एके दा, एके दास, विश्वजीत मुखर्जी, तपन विश्वास, संजय सिंह, परमेश्वर

कुमार, सोमेन दत्ता ,मीना कुंडू, पी बनर्जी, एनजे सुभाष के साथ पूर्व

केंद्रीय पदाधिकारी यूपी सिंह व सतराजीत सिंह भी शामिल हुए। डायमंड क्रॉसिग से कब्जा वाले 52 रेल आवासों को कराया गया खाली

धनबाद : डायमंड क्रॉसिग के अवैध कब्जा वाले रेल आवासों को खाली कराने का अभियान शुक्रवार से शुरू हो गया। रेलवे ने जिला प्रशासन के सहयोग से पहले दिन कब्जा वाले 52 रेल आवासों को खाली कराया। इससे पहले रेल आवासों को कब्जा मुक्त कराने को लेकर काफी हंगामा हुआ था। इस वजह से दंडाधिकारी की मौजूदगी में आवास खाली कराए गये।