पीएम मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में देशभर के कई कंटेंट क्रिएटर्स को पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार दिए। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अपने बचपन का एक किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कैसे वो भरी ट्रेन में सीट का जुगाड़ कर लेते थे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मे देशभर के अलग-अलग क्षेत्रों में कंटेट बनाने वाले 23 लोगों को सम्मानित किया। इस दौरान एक क्रिएटर से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने अपने जीवन का एक मजेदार किस्सा सुनाया। मोदी ने बताया कि जब उन्हें ट्रेन में सीट नहीं मिलती थी, तो वो क्या करते थे। पीएम अरिदमन नाम के क्रिएटर को अवॉर्ड दे रहे थे। अरिदमन धर्म, संस्कृति और ज्योतिष से जुड़े विषयों पर वीडियो बनाते हैं।

कैसे भरी ट्रेन में सीट का इंतजाम करते थे मोदी?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘ज्योतिष ऐसी चीज है कि लोग तुरंत अपना हाथ दिखाते हैं। मैं अपने बचपन से जुड़ा एक अनुभव बताता हूं। मैं बहुत ट्रैवलिंग करता था। उस वक्त ट्रेन में रिजर्वेशन करते नहीं थे, बहुत भीड़ होती थी। मैं अनरिजर्व वाले डिब्बे में सफर करता था। जब सीट नहीं मिलती थी, तो मैं देखता था कि कोई मौका है। मैं किसी का हाथ पकड़ कर उसे ज्योतिषी की तरह देखना शुरू कर देता था। इसके बाद तुरंत लोग मुझे सीट दे देते थे।’

इन लोगों को मिला राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कारबता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज देशभर के 23 कंटेंट क्रिएटर्स को राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार से सम्मानित किया। इस बार पुरस्कार पाने वालों में कीर्तिका गोविंदासामी, रणवीर अल्लाहबादिया, जया किशोरी , मैथिली ठाकुर, कामिया जानी, गौरव चौधरी, मल्हार कलांबे, RJ रौनक, निश्चय और अमन गुप्ता समेत कई प्रसिद्ध यूट्यूबर्स और कंटेंट क्रिएटर्स शामिल हैं।