Indian Railways होली को लेकर रेलवे की ओर से विशेष तैयारी की गई है। यात्रियों को ज्‍यादा परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए स्‍पेशल ट्रे्न भी चलवाई जा रही है। यह ट्रेन यात्रियों को लौटने तक चलती रहेगी।

होली में घरवालों के साथ गुलाल खेलने आए परदेशियों के लिए राहत भरी खबर। होली बाद वापस दिल्ली जाने के लिए ज्यादा जद्दोजहद नहीं करना पड़ेगा। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने इस बार खास व्यवस्था कर रखी है। भागलपुर से किऊल- नवादा-गया जंक्शन के रास्ते नई दिल्ली के लिए दो जोड़ी होली स्पेशल ट्रेन ने दी है। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

टिकट के लिए भी नहीं करनी होगी मारामारी यात्रियों को टिकट की मारामारी नही करना होगा। दोनों ट्रेनों में स्लीपर से लेकर एसी और जनरल क्लास में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। ट्रेन संख्या 02349 भागलपुर नई दिल्ली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन होली के बाद पांच और 12 अप्रैल को चलेगी। जाएगी। यह ट्रेन भागलपुर से 5.40 बजे खुलेगी और अगले दिन 12.35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से छह और 13 अप्रैल को यह ट्रेन भागलपुर के लिए रात 11.45 बजे बजे रवाना होगी और अगले दिन रात आठ बजे भागलपुर पहुंचेगी। पहले यह यह ट्रेन ही भागलपुर-नई दिल्ली के बीच साप्ताहिक एक्सप्रेस बनकर चलती थी। 23 मार्च से यह ट्रेन कोविड के कारण बंद है।

अभी रेलवे होली स्पेशल बनाकर चला रही है। दूसरी ट्रेन 02484 नई दिल्ली-भागलपुर होली स्पेशल होली के पहले 26, 27 और 28 मार्च को नई दिल्ली से रात 11.55 में रवाना होगी और अगले दिन शाम में 7.40 बजे भागलपुर पहुंचेगी। यही ट्रेन 02483 नंबर से भागलपुर से नई दिल्ली के लिए 28, 29 और 30 मार्च को रात एक बजे रवाना होगी और रात 11.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। अप मार्ग में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। ट्रेन के किराये में स्पेशल चार्ज लगेगा। साथ ही जेनरल कोच में भी आरक्षण कराकर सफर करना होगा।  इसके अलावा भी रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए व्‍यवस्‍था की गई है।