इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 35400 रुपए से 112400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI) ने सीधी भर्ती के आधार पर 7th CPC के पे मैट्रिक्स में अकाउंट असिस्टेंट के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार IWAI की ऑफिशियल वेबसाइट यानी iwai.nic.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। IWAI ऑनलाइन आवेदन और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2021 है।

पदों का विवरण: ऑफिशियल नोटिफिकेनश के अनुसार कुल पदों की संख्या 8 है। इनमें से अनारक्षित पदों की संख्या 3, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 2 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1 और एसटी और एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1-1 पद आरक्षित है। पदों की पूर्ण जानकारी के उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

शैक्षिक योग्यता: अकाउंट असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से कॉमर्स से ग्रेजुएट और ग्रेजुएशन के बाद संबंधित क्षेत्र में 3 साल का कार्य अनुभाव एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 35400 रुपए से 112400 रुपए वेतन मान दिया जाएगा। शैक्षिक योग्यता एवं वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा: अकाउंट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। जनरल और ओबीसी ( क्रीमी लेयर और नॉन क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। SC / ST, PWD और EWS उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रुप में 200 रुपए का भुगतान करना होगा। इन पदों पर उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।