ज्योतिसर असेसमेंट सेंटर पर रेलवे ग्रुप डी की दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित चेकिंग लाइन में लगा हुआ था, इसी दौरान स्टाफ को उस पर शक हुआ। दस्तावेजों की जांच करने पर आरोपित को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपित को आज अदालत में पेश किया जाएगा।

ज्योतिसर स्थित टीसीएस असेसमेंट सेंटर के प्रमुख कपिल शर्मा ने ज्योतिसर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई कि सेंटर पर रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा थी। परीक्षा के प्रथम सत्र में अभ्यर्थियों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान महेश कुमार के स्थान पर कोई अन्य लड़का परीक्षा देने के लिए आया था। उसने अपना नाम सचिन बताया।

दस्तावेजों की चेकिंग के दौरान उस लड़के पर शक हुआ। उससे पूछताछ की गई तो उसने अपनी गलती मान ली और बताया कि वह महेश कुमार के स्थान पर परीक्षा देने के लिए लाइन में लगा था। उन्होंने आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया।

10 हजार रुपये व कुरुक्षेत्र घूमने के लालच में आया था परीक्षा देने

पुलिस पूछताछ में आरोपित सचिन ने अपना असली नाम रोहतक के कलानौर के गांव मसुदपुर निवासी रविदत बताया। आरोपित ने स्वीकार किया कि महेश कुमार के साथ उसकी जांच पहचान वर्ष 2018 में हुई थी। आरोपित महेश कुमार राजस्थान के झूंझनू का रहने वाला है। उसने उसे कुरुक्षेत्र घूमने व परीक्षा देने के बदले में 10 हजार रुपये देने का लालच दिया था। जिसके कारण वह परीक्षा देने के लिए तैयार हो गया था। उसने वर्ष 2014 में 12वीं की थी और वह अब वेयरहाउस में ठेके पर लगा हुआ है।

पुलिस ने किया आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज : चौकी प्रभारी

ज्योतिसर पुलिस चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपित को आज अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस मामले में दूसरे आरोपित महेश कुमार की तलाश कर रही है।