Sarkari Naukri, Sarkari Results Live: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने असिस्टेंट स्टैटिसटिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। डीआरडीओ टर्मिनल बैलिस्टिक रिसर्च लेबोरेटरी (TBRL) ने अप्रेंटिस पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रिक्त पदों की संख्या 61 है और इस नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। आवेदन 20 दिसंबर 2021 तक किया जा सकता है।

इसके अलावा असम पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के जरिए 2450 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन की आखिरी तारीख 12 जनवरी 2022 है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट slprbassam.in पर विजिट करें।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने असिस्टेंट स्टैटिसटिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार RPSC ASO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 20 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2021 से शुरू की गई है।

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती रिक्ति विवरण

इस प्रक्रिया के माध्यम से उत्तराखंड में असिस्टेंट प्रोफेसर के 455 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर 24 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सभी जरूरी दस्तावेज और फोटो नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 25 दिसंबर 2021 तक भेजना होगा।

भारतीय नौसेना में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को नेवल सेंटर पर ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा। जिसके बाद सफल उम्मीदवारों को मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए उपस्थित होना होगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 14600 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, ट्रेनिंग के बाद उन्हें 21700 रुपए से 43100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

भारतीय नौसेना भर्ती के लिए योग्यता

डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 17 साल से 22 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) के लिए उम्मीदवार कक्षा 12वीं पास और मैट्रिक रिक्रूट (MR) के लिए 10वीं पास होना चाहिए। इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 17 साल और अधिकतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है।

भारतीय नौसेना भर्ती 2021

भारतीय नौसेना ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य और अविवाहित उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 25 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले भेज सकते हैं।

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

सभी इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और जरूरी दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर भेज सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 50 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।

भर्ती के लिए योग्यता

मल्टी स्किल्ड वर्कर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा मल्टी स्किल्ड वर्कर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, व्हीकल मैकेनिक और ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है।

भर्ती रिक्ति विवरण

इस प्रक्रिया के माध्यम से मल्टी स्किल्ड वर्कर (पेंटर) के 33 पद, मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेस वेटर) के 12 पद, व्हीकल मैकेनिक के 293 पद और ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट के 16 पद सहित कुल 354 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, प्रैक्टिकल टेस्ट (ट्रेड टेस्ट) और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

BRO भर्ती 2021

बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन (BRO) ने विज्ञापन संख्या 02/2021 के तहत मल्टी स्किल्ड वर्कर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं।

IOCL भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को IOCL Trade Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। जबकि, IOCL Technician Apprentice Recruitment 2021 के लिए mhrdnats.gov.in पर 27 दिसंबर तक रजिस्टर करना होगा।

IOCL भर्ती के लिए योग्यता

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में 2 साल का आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। जबकि, टेक्नीशियन अप्रेंटिस पद के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में 50% अंकों के साथ 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है।

भर्ती रिक्ति विवरण

इस प्रक्रिया के माध्यम से कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और पुडुचेरी में ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के कुल 300 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

IOCL भर्ती 2021

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 27 दिसंबर 2021 की शाम 5:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को डीआरडीओ अप्रेंटिस भर्ती के लिए सबसे पहले apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद उन्हें अपने आवेदन की स्कैंड कॉपी और सभी आवश्यक दस्तावेज पीडीएफ फॉर्मेट में director@dl.drdo.in पर मेल करना होगा।

DRDO भर्ती के लिए योग्यता

डीआरडीओ में अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कक्षा दसवीं पास होना चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों को उनके आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

भर्ती रिक्ति विवरण

इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 11 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 6000 रुपए प्रति महीने का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।

भर्ती रिक्ति विवरण

इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 11 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 6000 रुपए प्रति महीने का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।