केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने दक्षिण पूर्व रेलवे के दो अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार में एक महिला अधिकारी भी हैं। सीबीआइ उन्हें अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआइ को पिछले कुछ समय सूचना मिल रही थी कि दक्षिण पूर्व रेलवे के गार्डेनरिच स्थित मुख्यालय में बैठकर कुछ रेल अधिकारी जमकर घूस ले रहे हैं। इसके बाद सीबीआइ ने निगरानी शुरू कर दी।

गुरुवार की सुबह जैसे ही घूस लेने के बारे में सीबीआइ की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को खबर मिली टीम वहां पहुंच गई और छापेमारी कर दो अधिकारियों को दबोच लिया। उनमें से एक महिला भी है। सीबीआइ इस बात की जानकारी हासिल करने की कोशिश में है कि वे कब से इस अनैतिक कृत्य में लिप्त हैं, क्या इनके जरिए कोई बड़ा रैकेट तो नहीं चल रहा है।

रेलवे अधिकारियों की रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तारी कोई नई बात नहीं है। हालांकि, भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआइ भी काफी सक्रिय है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ की टीम उन के दफ्तर के साथ-साथ आवास पर भी गई और यह बता लगा रही है कि अब तक इन लोगों ने रिश्वत से कितनी संपत्ति जमा की है।