इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 17 खाली पद भरे जाएंगे। इनमें एसोसिएट प्रोफेसर के कुल 5 रिक्त पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कुल 12 रिक्त पद शामिल हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नागपुर ने सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न वर्ग (ग्रुप ए) के पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी मामलों में पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदकों को 7 अप्रैल तक ई-मेल के माध्यम से अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा और 22 अप्रैल तक पोस्ट करना होगा। यह भर्ती असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के 17 पदों को भरने के लिए की जा रही है। चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग के वेतन लेवल 12 और वेतन लेवल 13 के अनुसार वेतन दिया जाएगा।

सैलरी की बात करें तो एम्स के अलग अलग विभागों में सीधी भर्ती में, एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) लेवल-13 ए1 के तहत 1,38,300-2,09,200 रुपये महीने सैलरी और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए पे स्केल लेवल-12 के तहत 1,01,500-1,67,400 रुपये महीने सैलरी के साथ, एनपीए (यदि लागू हो) सहित 7 वें सीपीसी प्लस सामान्य भत्तों का लाभ भी मिलेगा।

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 17 खाली पद भरे जाएंगे। इनमें एसोसिएट प्रोफेसर के कुल 5 रिक्त पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कुल 12 रिक्त पद शामिल हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक सफल कैंडिडेट्स को एंडोक्रिनोलॉजी, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, नियोनेटोलॉजी, न्यूरोलॉजी, ऑप्थल्मोलॉजी, रेडियोडायग्नोसिस, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडियोडायग्नोसिस, ऑर्थोपेडिक्स और ट्रॉमा एंड इमरजेंसी विभागों में एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नौकरी दी जाएगी।

आवेदन फीस और आवेदन कैसे करें: आवेदन फीस की बात करें तो कैंडिडेट्स को फीस डिमांड ड्राफ्ट से भरनी होगी। Director AIIMS Nagpur के नाम से डिमांड ड्रॉफ्ट बनवाना होगा। जनरल कैटेगरी के लिए फीस 2000 रुपए रखी गई है। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। उम्मीदवार सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ एप्लीकेशन फॉर्स को निदेशक, एम्स नागपुर, प्रशासनिक ब्लॉक, प्लॉट नंबर 2, सेक्टर -20, एमआईएचएएन, नागपुर – 441108 पते पर स्पीड पोस्ट करें। आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने का डायरेक्ट लिंक https://aiimsnagpur.edu.in/sites/default/files/inline-files/Advertisement_08.03.2021.pdf है।