राजस्थान के कोटा में 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े रेलवे के इंजीनियर घनश्याम शर्मा की गिरफ्तारी के बाद अब वायरल ऑडियो ने कोटा रेल मंडल में हड़कंप मचा रखा है। यह वायरल ऑडियो घूस लेने वाले रेलवे इंजीनियर घनश्याम शर्मा और और पीकअप ड्राइवर की बातचीत का बताया जा रहा है। इस बातचीत में घूसखोरी का हित्सा प्रतिशत में कैसे अगल-अलग लोगों में बंटता है उसकी बानगी सुनने को मिली है। आप भी सुनये वो बातचीत जिसने कोटा रेल मंडल में खलबली मचा रखी है।भारतीय रेलवे के पश्चिम मध्य रेलवे जोन के कोटा रेल मंडल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंचा हुआ है।

ऊपर से लेकर नीचे तक रिश्वत का बंटवारा अधिकारियों और कर्मचारियों में होता है। घूस में ली गई, बेईमानी की राशि ईमानदारी के साथ सबके हिस्से का ख्याल रखकर बांटी जाती है, ताकि कोई नाराज ना हो, सभी रिश्वतखोरी में खुश रहें। इस बात का तस्दीक अब एक वायरल ऑडियो भी कर रहा है। यह ऑडियो 23 मार्च को कोटा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से 35000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़े गये कोटा रेल मंडल के रेलवे सीनियर सेक्शन इंजीनियर घनश्याम शर्मा का बताया जा रहा है।कोटा एसीबी के की ओर से पिकअप वैन के बिलों के भुगतान के एवज में रिश्वत लेते पकड़े गए रेलवे इंजीनियर घनश्याम शर्मा और पिकअप वैन ड्राइवर की रिश्वत लेन-देन की बातचीत का कथित ऑडियो सोमवार को सामने आया है।

इसके बाद से कोटा रेल मंडल के रेलवे अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। ऑडियो में लालच इतना ज्यादा सुनाई दे रहा है कि बातचीत के साथ घनश्याम शर्मा रिश्वत की रकम प्रतिशत में बढ़ाता जा रहा हैं। रिश्वत की रकम कई रेलवे अधिकारियों और सुपरवाइजरों में बंटनी थी। इनमें से कई नाम तो इस बातचीत में साफ सुनाई दे रहे हैं। ऑडियो सामने आने के बाद रेलवे में फिर से हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि एनबीटी सोमवार को सामने आए ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।