ऑपरेटिंग विभाग के किसी भी कर्मचारी को अब छुट्टी पर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। छुट्टी पर जाने के लिए उन्हें सीनियर डीओएम से पहले अनुमति लेनी होगी। पहले से स्वीकृत होने पर ही छुट्टी पर जा सकेंगे।

कोरोना के संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर रेलवे ने अब डीआरएम ऑफिस में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दिया है। कार्मिक विभाग ने मंगलवार को इस से जुड़ा आदेश जारी कर दिया। विभाग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अगले आदेश तक डीआरएम ऑफिस में कार्यरत कर्मचारियों के अलावा किसी भी बाहरी कर्मचारी या व्यक्ति को कार्यालय में प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दिया है। इसके साथ ही यह निर्देश भी जारी किया गया है कि यदि कोई कर्मचारी को कार्यालय में कोई काम या पत्र देना है तो वह सुविधा केंद्र में जा कर दे सकते हैं।

ऑनलाइन मुलाकात सुविधा केंद्र में तैनात कर्मचारी ही उसे संबंधित विभाग को प्रेषित करेगा। यदि कोई कर्मचारी किसी अधिकारी से मिलना चाहते हैं तो वह मोबाइल के माध्यम से संबंधित अधिकारी के निजी सहायक से अनुमति लेंगे और ऐप के माध्यम से अधिकारी से ऑनलाइन मुलाकात कर सकते हैं। निजी अनुरोध पारस्परिक स्थानांतरण पर रिपोर्ट करने से जुड़े काम के लिए कर्मचारी सुविधा केंद्र में रिपोर्ट करेंगे। सुविधा केंद्र से ही सारी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

ऑपरेटिंग विभाग के किसी भी कर्मचारी को नहीं मिलेगी छुट्टी ऑपरेटिंग विभाग के किसी भी कर्मचारी को अब छुट्टी पर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। छुट्टी पर जाने के लिए उन्हें सीनियर डीओएम से पहले अनुमति लेनी होगी। पहले से स्वीकृत होने पर ही छुट्टी पर जा सकेंगे। रेल कर्मचारियों का कहना है कि पिछले साल छुट्टी लेकर गए कर्मचारी लॉक डाउन की वजह से लंबे समय तक वापस नहीं लौट सके थे। पिछले साल से सबक लेकर इस बार ऑपरेटिंग विभाग में कर्मचारियों को छुट्टी पर जाने से पहले ही रोक लगा दिया है।