सातवाँ वेतन आयोग – होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है गिफ्ट! महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी के साथ लंबे समय से अटकी मांग पर लग सकती है मुहर




केंद्रीय कर्मचारियों को 10 मार्च यानि की होली के त्योहार से पहले मोदी सरकार एक साथ दो गिफ्ट दे सकती है। सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोत्तरी के साथ ही न्यूनतम वेतन में बढ़ोत्तरी कर सकती है।




अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोत्तरी होगी। सरकार डीए में चार फीसदी की बढ़ोत्तरी कर सकती है वहीं न्यूनतम वेतन को 18,000 रुपये से बढ़ाकर 26,000 रुपये कर सकती है। कर्मचारियों की लंबी समय से मांग है कि न्यूनतम वेतन में बढ़ोत्तरी की जाए। सरकार का यह फैसला करीब एक करोड़ कर्मचारियों को फायदा पहुंचाएगा।








डीए में चार फीसदी की बढ़ोत्तरी के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी होगी। ये बढ़ोत्तरी पद और पे मैट्रिक्स के मुताबिक होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लेवल -1 के कर्मचारियों के लिए डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी का मतलब है कि न्यूनतम रु 720 रुपये से 10,000 रुपये तक बढ़ सकता है। वहीं, रेलवे कर्मचारियों के वेतन में 5000 रुपये से लेकर 21000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

CLICK PICTURE ABOVE OR HERE FOR MORE INFORMATION ON HOLI BENEFITS