जयपुर, 21 सितम्बर (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने बुधवार को जोधपुर में भगत की कोठी के रेलवे मंडल के के वेलफेयर इंस्पेक्टर और रेलवे डीजल शेड के तकनीशियन को परिवादी से तीन लाख 35 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी कि मेडिकल बोर्ड ने स्वास्थ्य कारणों से तकनीकी पद से उसे अयोग्य करार दिया गया, जिसके बाद परिवर्तन पत्रावली को लेकर उसके पक्ष में अनुशंसा करने के बदले वेलफेयर इंस्पेक्टर रेलवे डीजल शेड के तकनीशियन माध्यम से तीन लाख 35 हजार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने बुधवार को जोधपुर में भगत की कोठी के रेलवे मंडल के के वेलफेयर इंस्पेक्टर और रेलवे डीजल शेड के तकनीशियन को परिवादी से तीन लाख 35 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी कि मेडिकल बोर्ड ने स्वास्थ्य कारणों से तकनीकी पद से उसे अयोग्य करार दिया गया, जिसके बाद परिवर्तन पत्रावली को लेकर उसके पक्ष में अनुशंसा करने के बदले वेलफेयर इंस्पेक्टर रेलवे डीजल शेड के तकनीशियन माध्यम से तीन लाख 35 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था।

उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद दल ने बुधवार आरोपी वेलफेयर इंस्पेक्टर राजेन्द्र गुर्जर एवं तकनीशियन नंद किशोर को परिवादी से तीन लाख 35 हजार रुपये (35 हजार रूपये भारतीय मुद्रा एवं तीन लाख रुपये डमी) की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।