नई दिल्ली। PF : केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार की ओर से तीन बड़े तोहफे मिल सकते हैं। केंद्रीय कर्मचारी इन बातों का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इनमें से पहला है महंगाई भत्ता। दूसरी बात डीए बकाया है। इसको लेकर कर्मचारियों से बातचीत चल रही है और जल्द ही फैसला आ सकता है। इसके अलावा तीसरी बात पीएफ खाते में ब्याज के पैसे से जुड़ी है। माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक कर्मचारियों के खाते में ब्याज का पैसा भी आ जाएगा।

5 से 6 फीसदी तक बढ़ सकता है महंगाई भत्ता

आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों की आय में महंगाई भत्ते की दर एआईसीपीआई के आंकड़ों पर निर्भर करती है। मई 2022 में एआईसीपीआई के सूचकांक में उछाल आया था। इसके बाद माना जा रहा है कि सरकार की ओर से महंगाई भत्ता 5 से 6 फीसदी तक बढ़ सकता है।

इसी महीने आ सकता है पीएफ का ब्याज

केंद्रीय कर्मचारियों के करीब 7 करोड़ खाते पीएफ के हैं। इस महीने पीएफ में ब्याज का ये सारा पैसा आ सकता है। मिली जानकारी के अनुसार पीएफ की गणना हो चुकी है और इस बार खाते में 8.1% की दर से पीएफ का ब्याज आ सकता है।

जल्द आ सकता है डीए एरियर पर फैसला

आपको बता दें कि पिछले 18 माह से डीए का बकाया बकाया है। यह मामला अब पीएम मोदी तक पहुंच गया है और सरकार से बातचीत शुरू हो गई है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कर्मचारियों को रुका हुआ डीए बकाया मिल जाएगा।