पनकी धाम स्टेशन पर मंगलवार को रेलकर्मियों ने साथी कर्मचारी की मौत से नाराज होकर धरना प्रदर्शन किया । इस मामले में डीआरएम उत्तर मध्य रेलवे ने घटना के तत्काल बाद ही जांच के आदेश दे दिए थे। वहीं जांच कमेटी मंगलवार को कानपुर पहुंची और अपनी जांच शुरू की । कई रेलकर्मियों के बयान दर्ज किए गए हैं। बताया जा रहा है कि छुट्टी न मिलने के आरोपों की पुष्टि हुई है ।

फतेहपुर के भटपुरवा के रहने वाले रमेश कुमार यादव पनकी रेलवे स्टेशन पर ट्रैकमैन के पद पर तैनात थे । साले की शादी में जाने के लिए रमेश ने अपने विभाग के अधिकारी सीके तिवारी से छुट्टी मांगी थी। आरोप है कि उन्होंने छुट्टी देने से इंकार कर दिया । जिससे परेशान रमेश ने सोमवार को पनकी रेलवे स्टेशन में मालगाड़ी के नीचे लेटकर अपनी जान दे दी । मरने से पहले साथी कर्मचारियों ने उसका वीडियो बनाया जो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया । साथी रेलकर्मी की मौत से आहत कर्मचारियों ने पनकी धाम स्टेशन पर मंगलवार की सुबह से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और आरोपित अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

कर्मचारियों ने कार्रवाई न होने तक धरने पर बैठने की चेतावनी रेल प्रशासन को दी है । कर्मचारियों ने सीके तिवारी और एके कटिहार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग की । कार्रवाई होने तक प्रदर्शन जारी रखने का एलान भी कर्मचारियों ने किया है । धरने में भारत भूषण मिश्रा, राजेश कुमार, रामाश्रय, पंकज सिंह, अमित कुमार, मनोज कुमार, सूरज कुमार, कल्याण ङ्क्षसह मीणा व अन्य कर्मचारी शामिल रहे ।