अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एनपीएस गो बैक, पुरानी पेंशन बहाल करो, छोड़ो टेंशन लेंगे पेंशन के गगनभेदी नारों के साथ एक नवंबर को एनपीएस विरोध दिवस के रूप में मनाया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत, प्रांतीय संचालक संजय शर्मा के आह्वान पर जिला संचालक मनोज वर्मा के नेतृत्व में बाइक रैली निकाली गई। भारत माता चौक अंबिकापुर से मोटरसाइकि

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एनपीएस गो बैक, पुरानी पेंशन बहाल करो, छोड़ो टेंशन लेंगे पेंशन के गगनभेदी नारों के साथ एक नवंबर को एनपीएस विरोध दिवस के रूप में मनाया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत, प्रांतीय संचालक संजय शर्मा के आह्वान पर जिला संचालक मनोज वर्मा के नेतृत्व में बाइक रैली निकाली गई। भारत माता चौक अंबिकापुर से मोटरसाइकिल रैली रिंग रोड होते हुए प्रतापपुर नाका होते हुए दुर्गा मंदिर चौक अंबिकापुर से स्थानीय घड़ी चौक पर एकत्रित हुए एवं नई पेंशन के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की। प्रांतीय सह संचालक हरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में यह स्पष्ट रूप से कहा था कि यदि हमारी सरकार आती है तो छत्तीसगढ़ सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना योजना लागू करने की दिशा में पहल किया जाएगा किंतु दुखद तथ्य यह है कि आज तक इस पर इसी प्रकार की पहल नहीं की गई।

जिला संचालक मनोज वर्मा ने कहा कि सरकार के कर्मचारी अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा 35 वर्ष सरकार को देते हैं और उसके पश्चात सेवानिवृत्त होते हैं। सेवानिवृत्ति के पश्चात आगे के जीवन यापन के लिए व उनके पारिवारिक दायित्वों के निर्वहन के लिए सरकार द्वारा पेंशन देने की व्यवस्था पूर्व में थी किंतु वर्तमान में 2004 के पश्चात यह व्यवस्था बंद हो गई है जो अत्यंत दुखद है। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत के नेतृत्व में पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली के नाम पर आंदोलन का आगाज हो चुका है। आज इसकी शुरुआत हो गई है।

यदि इस पर कोई सार्थक निर्णय शीघ्र नहीं हो है पाता है तो प्रदेश एवं देश व्यापी आंदोलन होगा। इस अवसर पर जिला महिला प्रकोष्ठ संचालक कंचन लता श्रीवास्तव, काजेश घोष, नरेश पांडे, अनिल मिश्रा, संजय अम्बष्ठ, हिना रिजवी, सविता सिंह, दीपलता देशमुख, ब्लाक अध्यक्ष अंबिकापुर अमित सोनी, ब्लाक अध्यक्ष लुंड्रा रणवीर सिंह चौहान, मैनपाट अध्यक्ष रमेश याग्यिक, लखन राजवाड़े अध्यक्ष उदयपुर, ओमप्रकाश शाक्य सहित काफी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।