कपरथला रेल कोच फैक्टरी में सीबीआइ ने छापा मारकर भ्रष्टाचार के केस में चीफ इंजीनियर सुरेश चंद मीना को काबू किया है। बीती रात करीब 2:30 बजे चंडीगढ़ से आई सीबीआइ की टीम ने छापा मारा। सीबीआइ सुरेश मीना को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है। सीबीआइ को उनके घर से 2.5 लाख रुपए कैश व दस्तावेज बरामद हुए हैं। मुख्य इंजीनियर सुरेश रेल कोच फैक्ट्री में वर्कशाप व बिल्डिंग आदि का काम देखते थे। जानकारी मिली है कि किसी ठेकेदार की ओर से सीबीआइ को इसके खिलाफ शिकायत दी गई थी। वहीं शिकायत करने वाले की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है।

पीआरओ आरसीएफ जितेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि आरसीएफ में ग्राउंड, कालोनी, गोल्फ कोर्स, वर्कशाप आदि सभी काम चीफ इंजीनियर सुरेश की देख-रेख में ही होते थे। इसी में भ्रष्टाचार की आशंका जताई जा रही थी। वहीं उनकी गिरफ्तार के बाद कई बड़े अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है। उधर, सीबीआइ की तरफ से इस मामले को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई।

चीफ इंजीनियर का मोबाइल फोन बंद

बीती रात सीबीआइ की ओर से की गई कार्रवाई के बाद मुख्य इंजीनियर का मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। बताया जा रहा है कि मुख्य इंजीनियर को गिरफ्तार करने के लिए पांच अफसरों की टीम चंडीगढ़ से आई थी। सीबीआइ कुछ घंटे तक घर की तलाशी लेती रही। वहीं तलाशी के दौरान उन्हें कैश व दस्तावेज बरामद हुए हैं।