यात्री एमएसटी पर यात्रा करने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की वजह से एमएसटी की वैधता बढ़ाने की भी मांग हो रही थी। रेल प्रशासन ने उनकी मांग मान ली है। उन्हें टिकट काउंटर पर जाकर एमएसटी की वैधता आगे बढ़वानी होगी।

यात्री तीन सितंबर से एक्सप्रेस बनकर चलने वाली लोकल ट्रेनों में मंथली सीजन टिकट (एमएसटी) पर सफर कर सकते हैं। इसके साथ ही उत्तर रेलवे एसएसटी पर सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। लाकडाउन व कोरोना संकट की वजह से कई यात्रियों की एमएसटी की वैधता बिना सफर किए समाप्त हो गई थी। यात्री अपनी बची हुई अवधि को वैध करा सकेंगे। इसके लिए उनसे किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

यात्री एमएसटी पर यात्रा करने की मांग रहे थे अनुमति

यात्री एमएसटी पर यात्रा करने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की वजह से एमएसटी की वैधता बढ़ाने की भी मांग हो रही थी। रेल प्रशासन ने उनकी मांग मान ली है। उन्हें टिकट काउंटर पर जाकर एमएसटी की वैधता आगे बढ़वानी होगी। इसके साथ ही तीन सितंबर से एमएसटी के नवीकरण की सुविधा भी शुरू हो जाएगी।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिले 11 कारतूस

वहीं बता दें कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अजमेरी गेट की तरफ स्थित वीआइपी पार्किंग के बैरियर के पास 11 कारतूस पड़े मिले। सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन कारतूस किसके थे यह पता नहीं चल पाया।

कारतूस निर्माता कंपनी को पत्र लिखा

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्राथमिक जांच में लग रहा है कि गलती से किसी सुरक्षाकर्मी के कारतूस यहां गिर गए होंगे। कारतूस निर्माता कंपनी को पत्र लिख कर यह पूछा है कि इन नंबरों के कारतूस किस विभाग को आवंटित किए गए थे। बरामद कारतूस में ज्यादातर इन्सास में इस्तेमाल होते हैं। इसके अलावा बरामद दो कारतूस राइफल के बताए जा रहे हैं।