रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार को रेल भवन मुख्यालय पहुंचे। यहां पर वह कर्मचारियों और इंजिनियरों से बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें पता चला कि एक कर्मचारी उनके कॉलेज का पढ़ा है तो उन्होंने उसे बुलाकर अपने गले लगा लिया।

हाइलाइट्स:

  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव रेल भवन के निरीक्षण पर पहुंचे
  • एक कमरे में कर्मचारियों और इंजिनियरों से की बात
  • रेल मंत्री के कॉलेज का ही पढ़ा था एक कर्मचारी, पता चला तो लगाया गले

मोदी सरकार में तीन दिनों पहले नए रेल मंत्री बनाए गए अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह रेलवे के एक कर्मचारी को गले लगाते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि कामकाज की स्थितियां जानने के लिए रेल मंत्री विभाग के मुख्यालय में दौरा करने पहुंचे थे। यहीं का यह वीडियो है।

रेल भवन (Rail Bhawan) की पहली मंजिल में एक कमरे में रेल मंत्री कर्मचारियों, इंजिनियरों और अन्य स्टाफ से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, “…अपना घर है यह। बहुत बढ़िया से काम करेंगे, खूब मजा आएगा। जिंदगी में लगे कि मजा आया।”

रेल मंत्री (Railway Minister) को एक अधिकारी ने यह बताया गया कि उनके कमरे में एक कर्मचारी है, जो रेल मंत्री के कॉलेज का ही पढ़ा है। अधिकारी ने जब यह बताया तो रेलमंत्री ने उस कर्मचारी को बुलाकर अपने गले लगा लिया।

‘जूनियर, सीनियर को बॉस मानते थे’
वैष्णव ने कहा, ‘हमारे कॉलेज में जूनियर अपने सीनियर को बॉस जैसा अभिवादन देते थे।’ एक साधारण कर्मचारी को मंत्री ने गले लगाया तो वहां मौजूद हर शख्स ताली बजाने लगा।

रेलमंत्री ने दी यह सलाह
सूत्रों के मुताबिक, नए रेल मंत्री ने कर्मचारी संगठनों (Employees Federation) के प्रतिनिधियों से कहा कि उन्हें मुझे परिवार के एक सदस्य के रूप में देखना चाहिए। रेलवे के लिए सबसे अच्छा करना उन सभी का एक जैसा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि उनका फोकस गरीब लोगों और समाज के कमजोर वर्गों तक रेलवे के फायदे पहुंचाने पर पर होगा। इसे तभी हासिल किया जा सकता है, जब मिलकर काम करेंगे।