Indian Railway News कई राज्यों में लाॅकडाउन के बावजूद ट्रेनों की आवजाही जारी है लेकिन अब यात्रियों की संख्या में कमी आने लगी है। यात्रियों की संख्या कम होने से हजरत निजामुद्दीन मडगांव एसी विशेष एक्सप्रेस को अगली सूचना तक निरस्त करने का फैसला किया गया है।

बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और कई राज्यों में लाॅकडाउन का असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ने लगा है। मुंबई सहित कई रूट पर चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम हो गई है। यात्रियों की संख्या कम होने से कई ट्रेनें निरस्त करनी पड़ रही है। वहीं, पूर्व दिशा की ट्रेनों में भीड़ है। लोगों को कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है जिस वजह से विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है।

मडगांव एक्सप्रेस, मुंबई दूरंतों व जयपुर डबल डेकर एक्सप्रेस रद कई राज्यों में लाॅकडाउन के बावजूद ट्रेनों की आवजाही जारी है, लेकिन अब यात्रियों की संख्या में कमी आने लगी है। यात्रियों की संख्या कम होने से हजरत निजामुद्दीन मडगांव एसी विशेष एक्सप्रेस को अगली सूचना तक निरस्त करने का फैसला किया गया है। मुंबई दूरंतों एक्सप्रेस 15 मई तक नहीं चलेगी। दिल्ली सराय रोहिल्ला से जयपुर के बीच चलने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस भी अगली सूचना तक रद रहेगी। आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस भी फिलहाल नहीं चलेगी।

महाराष्ट्र, राजस्थान व पंजाब की ओर जाने वाली ट्रेनों में सीटें खाली बृहस्पतिवार को रवाना होने वाली मुंबई सेंट्रल राजधानी एक्सप्रेस के थर्ड एसी में साढ़े तीन सौ और सेकंड एसी में 111 सीटें खाली हैं। अगस्त क्रांति के थर्ड एसी में 372 व सेकंड एसी में 103 सीट उपलब्ध हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल मुंबई जाने वाली राजधानी में भी थर्ड एसी में चार सौ स ज्यादा सीटें खाली हैं। बांद्रा टर्मिनल जाने वाली गरीब रथ में चार सौ से ज्यादा सीटें उपलब्ध हैं। जयपुर सुपरफास्ट त्योहार विशेष के थर्ड एसी में बृहस्पतिवार के लिए डेढ़ सौ सीटें हैं।

पंजाब जाने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या में कमी आई है। शताब्ती एक्सप्रेस में सीटें खाली रह रही हैं।

बृहस्पतिवार को चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के चेयरकार में उपलब्ध सीटः-

ट्रेन- उपलब्ध सीट

  • अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस (02013)- लगभग सात सौ
  • अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस (02029) -लगभग पौने आठ सौ
  • कालका शताब्दी एक्सप्रेस (02005)-लगभग साढ़े आठ सौ
  • कालका शताब्दी एक्सप्रेस (02011)- लगभग पौने आठ सौ
  • नई दिल्ली-चंडीगढ़ शताब्दी एक्सप्रेस ( 02045)-छह सौ से ज्यादा