केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने एक रेलवे अधिकारी को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया है. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, “डिब्रूगढ़ कोच डिपो में नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे के एसएसई के रूप में कार्यरत स्वप्नदीप गोगोई को शिकायतकर्ता से 1 लाख रुपये रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.”

सीबीआई की टीम ने गोगोई के आवास और आधिकारिक परिसरों में भी तलाशी ली, जिसके कारण कुछ गुप्त दस्तावेजों की बरामदगी हुई. सीबीआई ने शिकायत मिलने के बाद गोगोई के खिलाफ शिकायत दर्ज की. जो NF के तिनसुकिया डिवीजन में काम करता था. उसका आरोप था कि कोच की सफाई में मैकेनिक रेलवे कोच की सफाई डिपो के काम से संबंधित अनुबंध समझौते के लंबित बिलों को मंजूरी देने के लिए शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगी.

सामने आया था ऐसा ही मामला

हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमें सीबीआई (Central Investigation Bureau) ने भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. दिल्ली में एक करोड़ के रिश्वत मांगने के मामले में सीबीआई ने रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार किया है. महेंद्र सिंह के साथ दो अन्य लोगों को भी सीबीआई ने हिरासत में लिया है. इनके पास से एक करोड़ रुपये भी बरामद किया गया है. अधिकारी के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो को सूचना मिली थी कि रेलवे के नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे में ठेके देने के बदले बड़े पैमाने पर रिश्वतखोरी चल रही है.