रेलवे मेंस कांग्रेस, रांची मंडल के उप मंडल समन्वयक नित्या लाल कुमार ने कहा कि रेल कर्मियों को शीघ्र रात्रि भत्ता मिलेगा. उन्होंने कहा कि जिन रेल कर्मियों का वेतन 43600 रुपये है, उसके रात्रि भत्ता पर रेलवे बोर्ड ने सीलिंग लगायी है, लेकिन रेल प्रशासन ने सभी रेल कर्मियों के रात्रि भत्ता पर रोक लगा दी. इसका विरोध रेलवे मेंस कांग्रेस लगातार कर रही है.

इस मुद्दे पर नेशनल फेडरेशन के महामंत्री ने सरकार को कई बार पत्र लिखा है. मामले में संज्ञान लेते हुए डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग (डीओपीटी) ने रेल मंत्रालय को पत्र लिखा है. नेशनल फेडरेशन ऑफ रेलवे मेंस के महासचिव डॉ एम राघवैया को भी इसकी जानकारी पत्र के मध्यम से दी गयी है.

उन्होंने कहा कि रेल कर्मियों को जल्द ही रात्रि भत्ता का भुगतान पूर्व की भांति होने की संभावना है. रेलवे बोर्ड से आदेश होते ही रांची मंडल के सभी कर्मियों को पांच माह के बकाया का भुगतान कराने की पहल की जायेगी.

उल्लेखनीय है कि एक अन्य मामले डीए/डीआर बहाल करने और न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) के विरोध नॉर्थ रेलवेमेंस यूनियन के बैनर तले रेल कर्मचारियों ने बीते शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में धरना दिया। कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। रेलवे का निजीकरण ना किए जाने की भी मांग की गई।