बुधवार को भारतीय रेल ने मिसाल पेश की। ट्विटर पर ट्रेन लेट होनेके कारण परीक्षा छूटने की शिकायत पर रेलवे के अधिकारी ऐक्टिव हुए और स्टूडेंट को समय से पहुंचाने के लिए उन्होंने रेल की स्पीड बढ़ा दी। भारतीत रेल के लेट लतीफी के किस्से तो आपने जरूर सुने और देखें होंगे। लेकिन आज की कहानी बिल्कुल इससे अलग है। भारतीय रेल ने बुधवार वो ऐसी मिसाल पेश की है जिसे सुनने के बाद हर कोई ताउम्र याद रखेगा। रेलवे ने बुधवार को ट्विटर पर ट्रेन के लेट होने के कारण एक स्टूडेंट की परीक्षा छूटने की शिकायत मिली तो रेलवे के अधिकारियों ने स्टूडेंट की परीक्षा ना छूटे, इसके लिए ट्रेन की स्पीड बढ़ा दी और फिर समय से उसे परीक्षा केंद्र पहुंचाकर नजीर पेश की।

जानकारी के मुताबिक यूपी के मऊ जिले की रहने वाली नाजिया तबस्सुम का बुधवार को डीएलएड बैक का पेपर था। परीक्षा केंद्र वाराणसी के वल्लभ विद्यापीठ बालिका इंटर कॉलेज था। नाजिया ने परीक्षा देने के लिए वाराणसी सिटी एक्सप्रेस में टिकट बुक कराया था,लेकिन बुधवार को ट्रेन ढाई घंटे से अधिक लेट थी। ट्रेन लेट होने के कारण परीक्षा छूटने का खतरा था तो नाजिया के भाई अनवर ने ट्विटर पर रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

रेलवे ने दिया परीक्षा ना छूटने का आश्वासन
जिसके कुछ देर बस ही रेलवे प्रशासन ऐक्टिव हुआ। पहले तो रेलवे ने अनवर का फोन नंबर मांगा फिर उसे फोन पर रेलवे के अधिकारियों ने परीक्षा से सम्बंधित जानकारी ली। पूरी जानकारी के बाद रेलवे ने उन्हें परीक्षा नही छूटने के आश्वास दिलाया। इसके बाद रेलवे ने ट्रेन की स्पीड बढ़ा दी । जिसके कारण नाजिया समय से वाराणसी पहुंच गई। इसके बाद उनके भाई ने रेलवे को फोन करके धन्यवाद दिया।