Indian Railways, IRCTC: एक फरवरी से रेलवे ने नई दिल्ली समेत 62 रेलवे स्टेशनों पर ई-कैटरिंग सेवा शुरू की है। कोरोना के चलते करीब एक साल बाद यह सेवा दोबारा शुरू की गई है। इसके जरिए यात्रियों को फिर से ऑनलाइन फूड डिलिवरी सेवा मिल गई है।

कोरोना के नए मामलों की संख्या घटने और वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के शुरू होने के बाद इंडियन रेलवे लगातार अपनी सेवाओं का विस्तार कर रही है। ई-केटरिंग सर्विस के बाद अब रेलवे ने चेन्नई के रेल यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए यूटीएस मोबाइल एप से टिकट बुकिंग की सौगात दी है। रेलवे ने 1 फरवरी से चेन्नई उपनगरीय में यूटीएस एप के जरिए अनारक्षित टिकटों की बुकिंग को शुरू कर दिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। बीते दिनों ही इस सर्विस को कुछ जोन में शुरू किया गया था लेकिन कोरोना के चलते इस बंद कर दिया गया था। ट्रेनों की संख्या को हाल में बढ़ाया गया है ऐसे में टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने यूटीएस सर्विस को शुरू किया है।

एक फरवरी से रेलवे ने नई दिल्ली समेत 62 रेलवे स्टेशनों पर ई-कैटरिंग सेवा शुरू की है। कोरोना के चलते करीब एक साल बाद यह सेवा दोबारा शुरू की गई है। इसके जरिए यात्रियों को फिर से ऑनलाइन फूड डिलिवरी सेवा मिल गई है।

रेलवे ने भागलपुर के यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे ने फैसला लिया है कि एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेनों में अब स्पेशल किराया नहीं लगेगा। पूर्व रेलवे के पीआरओ कमलदेव दास के मुताबिक, साहिबगंज और बांका इंटरसिटी, भागलपुर से पटना भागलपुर-दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी, जनसेवा, भागलपुर-एलटीटी, फरक्का, विक्रमिशा, सूरत और गया-हावड़ा में यात्रा के लिए यात्रियों को स्पेशल किराया नहीं देना होगा। रेलवे के मुताबिक इन ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन के यात्रा नहीं की जा सकेगी। वहीं ऐसी ट्रेनें जिनका नंबर जीरो के साथ शुरू होगा उनमें स्पेशल किराया वसूला जाएगा।