अब अगर आपके पास फ़ोन में WhatsApp है तो आपको ट्रेन का PNR Status और ट्रेन लाइव स्टेटस जानने के लिए आपको कोई परेशानी उठाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब रेलवे भी WhatsApp के माध्यम से जानकारी भेजना शुरू कर चूका है। इसके लिए यूजर को Railofy के नए फीचर का सहारा लेना होगा। यह फीचर रियर टाइम पीएनआर स्टेट्स और ट्रेन यात्रा की जानकारी यात्री WhatsApp पर उपलब्ध कराएगा। साथ ही यात्रा में लगने वाले समय, पीएनआर स्टेट्स, ट्रेन कितनी लेट है, स्टेशन अलर्ट जैसी जानकारी उलब्ध कराएगा। अभी तक ट्रेन की हर जानकारी लेने के लिए यात्रियों को अलग-अलग वेबसाइट का इस्तेमाल करना पड़ता था। लेकिन Railofy के नए फीचर में आपको ट्रेन से जुड़ी पूरी जानकारी एक ही जगह पर मिलेगी। इसके साथ ही इस ऐप के जरिए यूजर्स को अपकमिंग स्टेशन के बारे में भी जानकारी मिलेगी।


जानिए कैसे यूज करना होगा ऐप  
>> सबसे पहले यूजर को अपना WhatsApp अपडेट करना चाहिए। एंड्रायड यूजर इसे Google Play Store से अपडेट कर सकते हैं, जबकि iPhone यूजर को Apple App Store से WhatsApp को अपडेट करना होगा। 

>> इसके बाद WhatsApp पर ट्रेन इन्क्वायरी नंबर ‘+91-9881193322’ को अपने फोन में सेव करना होगा।

>> फिर WhatsApp पर जाकर New Message बटन पर क्लिक करना होगा। फिर कॉन्टैक्ट लिस्ट को ओपन करना होगा। 
इसके बाद आपको Railofy कॉन्टैक्ट का चुनाव करना होगा। और फिर मैसेज विंडो में 10 डिजिट का पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा। 

>> इस तरह आपका पीएनआर नंबर रेसवे को पहुंच जाएगा।  

>> फिर आपके पास ट्रेन की रियल टाइम जानकारी WhatsApp पर मिलती रहेगी।

Railofy पर मिल जाएगी ये जरूरी जानकारी भी आपको बता दें कि रेलोफाई की मदद से आप टिकट काटते वक्त प्राइस कंपरीजन कर यात्रा के दूसरे विकल्पों के बारे में भी पता कर सकते हैं। साथ ही इसमें यात्रा में लगने वाले समय की भी जानकारी दी जाती है।