रेलवे कैरिज वर्कशॉप के लेखा विभाग में सोमवार सुबह अचानक लगी आग में लेखा विभाग के कई अहम दस्तावेज व रिकॉर्ड जल गए। अग्निशमन की टीम ने एक घंटे में आग पर काबू पाया। शार्ट सर्किट से हादसे की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ है।

आलमबाग थाने के पीछे स्थित रेलवे कैरिज वर्कशॉप में सोमवार को अचानक लेखा विभाग से धुआं और आग की लपटें निकलने लगी। कर्मचारी शोर मचाते हुए भागे। आनन-फानन बिजली सप्लाई रोकी गई। पानी से आग काबू करने की कोशिश भी की गई। इसी लपटों की चपेट में आकर लेखा विभाग के कई अहम दस्तावेज व रिकॉर्ड जलकर राख हो गए। दमकल की दो गाड़ियों ने एक घंटे में आग बुझाई। एफएओ आलमबाग के मुताबिक लेखा विभाग में शार्ट सर्किट से हादसे की आशंका है। कुछ कर्मचारी हीटर जलाकर ताप रहे थे। इससे भी आग लग सकती है। जांच के बाद कारण सामने आएगा।

हादसा या साजिश, जांच में पता चलेगा
हादसा ऐसे समय पर हुआ जब ऑडिटिंग टीम की नजर वर्कशॉप पर थी। आग लगने की सूचना पर आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि आग में कई जरूरी फाइलें राख हो र्गइं। इनमें वर्कशॉप में होने वाले कार्य से लेकर पुराने रिकॉर्ड तक थे। वहीं, रेलवे ऑडिटिंग टीम से जुड़े सूत्र हादसे को लेकर आशंका जता रहे हैं। उन्हें आशंका है कि साजिश के तहत आग लगाई गई है। अग्निकांड की जांच के लिए टीम बनेगी, जो अपनी रिपोर्ट आला अधिकारियों को देगी। साजिश मिलने पर जिम्मेदारों पर गाज गिरना भी तय माना जा रहा है।