संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर (Specialist Grade III Assistant Professor ) (Dermatology, Venereology & Leprosy) के पद के लिए नौकरी की अधिसूचना जारी की है. नौकरी की प्रकृति स्थायी है और चयनित उम्मीदवार 7 वें वेतन आयोग या 7 वें सीपीसी वेतन और भत्तों के लिए पात्र होंगे.

अधिसूचित पद के लिए रिक्तियों की कुल संख्या छह है और पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2021 है. इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट – upsconline पर लॉग इन कर पता कर सकते हैं.

किसके लिए कितने पद मालूम हो स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 3 सीट अनारक्षित हैं, जबकि 2 सीट ओबीसी के लिए और एक पद अनुसूचित जाति.

7 वां सीपीसी वेतनमान जैसा की बताया गया है कि चयनित उम्मीदवार लेवल -11 केंद्र सरकार के वेतन मैट्रिक्स में होगा और इस सातवें वेतन आयोग की नौकरी में दिया जाने वाला वेतनमान 67,700 से 2,08,700 रुपये या अन्य भत्ता है. नियुक्त होने के बाद, कोई व्यक्ति 2.08 लाख रुपये तक का मासिक वेतन पाने की उम्मीद कर सकता है, जैसे महंगाई भत्ता (डीए), यात्रा भत्ता (टीए), आवास किराया भत्ता (एचआरए) आदि. बताया गया है कि चयन के बाद, उम्मीदवार को यूपीएससी अधिसूचना के अनुसार समूह ’ए’ केंद्रीय स्वास्थ्य सेवा शिक्षण विशेषज्ञ उप-कैडर दिया जाएगा.

आयु सीमा जनरल या अनारक्षित श्रेणी के आवेदक के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है, जबकि ओबीसी के लिए तीन वर्ष की छूट दी गई है. यानी की ओबीसी उम्मीदवार के लिए अधिकतम आयु सीमा 43 है जबकि एससी श्रेणी के आवेदक के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है.

शैक्षिक, अनुभव और अन्य वांछनीय योग्यताओं से संबंधित जानकारी के लिए आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट – upsnic.in पर लॉग इन कर पूरी जानकारी ले सकते हैं.