पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने गुरुवार को पदोन्नति में हो रहे विलंब के विरोध में यांत्रिक कारखाना स्थित कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान पदाधिकारियों ने अधिकारियों पर कारखाने के अस्तित्व को समाप्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारियों की पदोन्नति के लिए यथाशीघ्र परीक्षा की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो संघ बड़े आंदोलन को बाध्य होगा।

परीक्षा की प्रक्रिया अविलंब शुरू करने की मांग महामंत्री विनोद कुमार राय ने कारखाना प्रशासन से ग्रुप डी से सी में पदोन्नति के लिए अविलंब परीक्षा की प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की। संयुक्त महामंत्री एके सिंह ने कर्मचारियों को एकजुट होने का आह्वान किया। मंडल अध्यक्ष डीके तिवारी और मंत्री आरपी भट्ट ने कारखाने की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। वक्‍ताओं ने काराखाने के अस्तित्‍व को समाप्‍त करने का भी आरोप लगाया। वक्‍ताओं ने इसे किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में रेलकर्मियों ने पीआरकेएस की सदस्यता ग्रहण की।

जिसमें सावित्री देवी, संजीव कुमार पांडे अजय कुमार कश्यप, अमरदीप लुगुन, दीप नारायण प्रसाद, मनीष अग्रहरि, पवन पांडे, संदीप यादव, शशि भूषण कुमार ङ्क्षसह, राम मोहन पांडे, श्याम मोहन पांडे आदि शामिल थे। इस मौके पर रामकृपाल शर्मा, मनोज द्विवेदी, देवेंद्र यादव, विजय पाठक आदि पदाधिकारी और बड़ी संख्या में रेलकर्मी मौजूद थे।