रेलवे कर्मचारियों के पे स्लिप में गड़बड़ी सामने आई है। कई कर्मचारियों के पीएफ से एक से सात लाख रुपये तक कट गए हैं, तो कुछ का एक से डेढ लाख बढ़ भी गया है। हालांकि रेलवे प्रशासन का कहना है कि प्रिंटिंग में कहीं दिक्कत हुई होगी, आरईएसएस एप (रेलवे इंपलाइज सेल्फ सर्विसेज एप) पर सभी ब्योरा अपडेट है। एप पर कुछ कर्मचारियों ने चेक किया तो उनका वेतन सही था।
दिसंबर का पे स्लिप जनवरी के शुरूआत में हाथ में आने के बाद कर्मचारियों के होश उड़ गए। पे स्लिप में वेतन और अवकाश तो सही दर्ज हैं, लेकिन पीएफ में उलटफेर है। घबराए कर्मचारी जब कार्मिक विभाग पहुंचे तो उन्हें सही जानकारी नहीं मिल पाई। ऐसे में कर्मचारी परेशान हो गए कि कहीं उनकी गाढ़ी कमाई का बंदरबांट न हो जाए। रेलवे के जानकारों का कहना है कि तकनीकी खामी के चलते ही ऐसा हुआ है। लेकिन एक दो नहीं, बल्कि दर्जनों कर्मचारियों का पे स्लिप कैसे गड़बड़ हो गया, यह एक सवाल है। बाद में अधिकारियों के कहने पर जब कुछ कर्मियों ने आरईएसएस एप पर पीएफ चेक किया तो धनराशि में कोई अंतर नहीं दिखा।

कोई गड़बड़ी नहीं है। कर्मचारी अपना वेतन और डिटेल आरईएसएस एप पर देख सकते हैं। उस पर अपडेट डेटा रहता है।
-पंकज कुमार सिंह, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share