टीटीई अब फिर से काले कोट में नजर आएंगे। लखनऊ मंडल ने ठंड को देखते हुए निर्धारित ड्रेस का कोट पहनने के लिए निर्देश जारी कर दिया है। कोरोना में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने भारतीय स्तर पर टिकट चेकिंग स्टाफ के कोट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। ताकि ड्यूटी पर तैनात रेलकर्मी और उनके परिजन सुरक्षित रह सकें।

रोक के बाद संबंधित रेलकर्मियों ने कोट पहनना बंद कर दिया था। लेकिन ठंड बढ़ने पर वे जैकेट और स्वेटर पहनने लगे। ऐसे में कार्यस्थल पर उनकी पहचान नहीं हो पा रही थी। ड्रेस कोड न होने से रेलकर्मी ही नहीं यात्री भी असहज महसूस कर रहे थे। यात्री टिकट जांच स्टाफ को पहचान ही नहीं पाते हैं। फिलहाल, पूर्वोत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल प्रशासन ने कोट पहनने की सहूलियत प्रदान कर दी है। इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गनाइजेशन ने नई व्यवस्था का विरोध किया है।

क्षेत्रीय संरक्षक टीएन पांडेय और संयुक्त सचिव पवन कुमार राय के अनुसार अभी कोविड-19 का खतरा टला नहीं है। रोजाना कोट की धुलाई संभव नहीं है। ऐसे में कोट पहनने का निर्देश समझ से परे हैं। पदाधिकारियों ने लखनऊ मंडल प्रशासन से जारी दिशा-निर्देश को वापस लेने की मांग की है।