General Tickets For Passengersआम यात्रियों से जुड़ी अहम खबर। अब उन्हें एक्सप्रेस ट्रेनों में भी जनरल टिकट से सफर करने की अनुमति मिलेगी। मंगलवार को रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक यात्री विपणन(प्रथम) विपुल सिंघल ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया। टिकट घरों में कब से टिकट जारी होंगे, इसका निर्णय लेने का अधिकार जोनल रेलवे को दिया गया है। जोनल रेलवे वर्तमान में चल रही यात्री ट्रेनें और संबंधित क्षेत्र की परिस्थिति के अनुसार इससे जुड़ी तिथि जारी करेंगे। यात्रियों को शारीरिक दूरी के साथ जनरल टिकट के साथ सफर के लिए भी जोनल स्तर पर ही दिशा-निर्देश जारी होंगे। रेलवे के अनुसार, बुधवार को मुख्यालय से निर्देश जारी हो जाएगा। 

जेटीबीएस से भी ले सकेंगे जनरल टिकट

रेलवे बोर्ड ने जेटीबीएस यानी जन साधारण टिकट बुकिंग सेवा शुरू करने की भी अनुमति दे दी है। रेलवे स्टेशन के अलावे शहर की दूसरी जगहों पर संचालित जेटीबीएस से भी यात्री जनरल टिकट खरीद सकेंगे। धनबाद रेल मंडल में सिर्फ झरिया में रेलवे के दो जेटीबीएस संचालित हैं। 

कोलफील्ड और गया इंटरसिटी एक्सप्रेस के लिए जारी होंगे जनरल टिकट

धनबाद स्टेशन के जनरल टिकट घर खुल चुके हैं। अभी सिर्फ धनबाद से आसनसोल जानेवाली पैसेंजर ट्रेन के लिए जनरल टिकट जारी हो रहे हैं। बोर्ड की अनुमति मिलने के बाद अब पहले चरण में धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस और धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस में जनरल टिकट पर सफर की अनुमति मिल सकती है। अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों में जनरल टिकट का निर्णय पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के दिशा-निर्देश के बाद ही लिया जाएगा।