कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 दिसंबर 2020 को बंद हो जाएगी। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, नई दिल्ली ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसमें इच्छुक, योग्य उम्मीदवारों को सहायक रजिस्ट्रार, सुरक्षा अधिकारी के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। इस भर्ती प्रक्रिया से 22 पद भरे जाने हैं। इनमें से 21 पद सहायक रजिस्ट्रार के हैं और एक पद सुरक्षा अधिकारी के लिए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2020 तक है। चयनित उम्मीदवारों को लगभग 1.77 लाख रुपये महीने तक सैलरी मिलेगी।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार सहायक रजिस्ट्रार, सुरक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए 55 प्रतिशत नंबरों के साथ मास्टर डिग्री पास होना चाहिए है। सिक्योरिटी ऑफिसर के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट के पास कम से कम 5 साल का सेना में काम करने का अनुभव होना चाहिए। अगर काम कर रहे हैं तो सलेक्शन होने के बाद 3 महीने के अंदर अंदर छोड़ना होगा।

आयु सीमा: सहायक रजिस्ट्रार, सुरक्षा अधिकारी के पदों के लिए उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 42 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 15 नवंबर 2020 से की जाएगी। मतलब 15 नवंबर 2020 को आवेदन की आयु 42 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।
सैलरी: चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार 56,100 से 1,77,500 रुपये महीने तक सैलरी मिलेगी।

कैसे करें आवेदन: कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 दिसंबर 2020 को बंद हो जाएगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in है।