मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस को छोड़कर मुंबई-दिल्ली मेन लाइन पर पश्चिम रेलवे की सूरत से होकर चलने वाली सभी प्रीमियम सेमी हाई स्पीड ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। शताब्दी को भी 28 अक्टूबर से चलाने की घोषणा हो गई है। हालांकि अभी सभी ट्रेनें कोरोना के कारण स्पेशल नंबर से ही चलेंगी। 

इसके अलावा सूरत से गुजरने वाली अन्य एक्सप्रेस-मेल ट्रेनें भी शुरू कर दी गई हैं। सूरत-उधना से प्रस्थान करने वाली सभी प्रमुख गाड़ियां भी अब ट्रैक पर आ चुकी हैं। अब केवल सूरत-मालदा टाउन एक्सप्रेस की घोषणा का इंतजार है। पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने बताया कि ट्रेन सं. 02009/ 02010 शताब्‍दी एक्‍सप्रेस रविवार को छोड़कर प्रतिदिन मुंबई सेंट्रल से सुबह 6.30 बजे चलेगी और उसी दिन दोपहर 12.45 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। 

वापसी में ट्रेन सं. 02010 रविवार को छोड़कर प्रतिदिन अहमदाबाद से दोपहर 14.45 बजे चलेगी और उसी दिन रात 21.20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। यह ट्रेन बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, आणंद एवं नडियाद स्‍टेशनों पर ठहरेगी। इस ट्रेन में एसी एक्जिक्‍यूटिव चेयर कार तथा एसी चेयरकार डिब्बे होंगे। इसकी बुकिंग 26 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। 

महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे मेरी सहेली स्क्वाड की शुरुआत करेगी। सबसे पहले प्रायोगिक तौर पर यह सुविधा 02955 मुंबई सेंट्रल-जयपुर सुपरफास्ट और 02925 पश्चिम एक्सप्रेस में शुरू की जा रही स्क्वाड में एक इंस्पेक्टर और एक सब इंस्पेक्टर सहित तीन कांस्टेबल होंगी।