कर्मियों को कितनी बढ़ोत्तरी दी जाएगी यह व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार ही तय किया जा रहा है, बोनस के साथ ही वेतन बढ़ोत्तरी का फायदा दिया जाएगा।

कोरोना संकट के इस दौर में एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों के वेतन में 4-12 प्रतिशत तक बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। एक्सिस बैंक लिमिटेड प्रदर्शन के आधार पर 1 अक्टूबर से कर्मचारियों के वेतन में 4% से 12% के बीच बढ़ोतरी करेगा, जिससे लगभग 76,000 कर्मचारियों को फायदा पहुंचेगा। मीडिया में जारी खबरों की मानें तो बैंक एक निश्चित रैंक से नीचे के अधिकारियों को वार्षिक बोनस पहले ही दे चुका है लेकिन अब सभी कर्मियों को इसका फायदा पहुंचाया जा रहा है। एक सूत्र के मुताबिक कर्मियों को कितनी बढ़ोत्तरी दी जाएगी यह व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार ही तय किया जा रहा है, बोनस के साथ ही वेतन बढ़ोत्तरी का फायदा दिया जाएगा। इससे पहले निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ने अप्रैल से ही अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा दी थी।

इसके साथ ही बोनस का भुगतान भी किया गया था। वहीं आईसीआईसीआई ने एक लाख कर्मचारियों में से 80 हजार कर्मचारियों को बोनस दिया था। इसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन में भी बढ़ोत्तरी की गई थी।

यानी आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक को टक्कर देने के लिए एक्सिस बैंक सैलरी में बढ़ोत्तरी और बोनस को तोहफा कर्मियों को दे रही है।बहरहाल कोरोना महामारी और लॉकडाउन के मद्देनजर अलग-अलग क्षेत्रों में छंटनी, वेतन में कटौती हुई है या वेतन में बढ़ोतरी रुक गई है।