यदि आप रेलवे से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां… त्योहारों पर हर यात्री (Indian railways confirm seat plan) को कन्‍फर्म सीट देने के लिए भारतीय रेल (Indian railways) ने तैयारी कर ली है. जानकारी के अनुसार रेलवे 200 नई ट्रेनों को चलाने के साथ मौजूदा Train के फेरे भी बढ़ा रहा है. त्योहारी सीजन से पहले बढ़ती मांग को देखते हुए पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी करने का काम रेलवे ने किया है. ये ट्रेन दिल्ली से हावड़ा के बीच चलती है. 

इन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गये

*5 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से पटना होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02303) सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी.

* 8 अक्टूबर से नई दिल्ली से पटना होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02304) बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी.

* 7 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से धनबाद होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02381) बुधवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी.

* 6 अक्टूबर से नई दिल्ली से धनबाद होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02382) सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी.

-इस चाट को देखकर आप अपनी यात्रा का प्लान तैयार कर सकते हैं.

15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच विशेष ट्रेनें: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ वीके यादव ने बताया है कि भारतीय रेल त्यौहारी सीजन में 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है. रेलवे ने फिलहाल सभी सामान्य यात्री ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है. ये ट्रेनें 22 मार्च से रद्द हैं. रेलवे ने दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी ट्रेनें का संचालय 12 मई से, और एक जूने से लंबी दूरी की 100 ट्रेनों का संचालन शुरू किया. रेलवे 12 सितंबर से 80 अतिरिक्त ट्रेनें भी चला रही है.