रेल कर्मियों की परेशानियों को देखते हुए अधिकारियों ने नए क्वार्टर बनवाए जाने का काम जल्द ही शुरू करवाने का मन बनाया है। बताते है कि इन क्वार्टरों को एक करोड़ से अधिक की लागत से बनवाया जाएगा। जिसके बाद कर्मचारियों को बाहर किराए का क्वार्टर लेने से निजात मिल सकेगी। हालांकि नए क्वार्टरों का निर्माण टाइप-4 के कर्मचारियों के लिए कराया जाएगा। इन नए क्वार्टरों का निर्माण शहर के साथ ही मलवा व रसूलाबाद में भी कराए जाने की कार्ययोजना तैयार हो चुकी है।

एक बार कैंसिल हो चुका है टेण्डर

फतेहपुर सेक्शन में आने वाले एरिए में आठ आवास का निर्माण कराया जाएगा। जिसके लिए एक बार पूर्व में टेण्डर डाले जा चुके है। जिसे टेण्डर लेने वाली कंपनी द्वारा काम शुरू न कराए जाने की दशा में कैंसिल कर दिया गया। जिसके बाद नए सिरे से टेण्डर प्रक्रिया को पूरा करा लिया गया है। जल्द ही अधिकारी निर्माण कराए जाने के काम को अमलीजामा पहनाने की तैयारी कर रहे है।

एक करोड़ 11 लाख की लागत से बनेंगे क्वार्टर

रेल कर्मचारियों के लिए बनने वाले क्वार्टरों को टाइप-4 बनाया जाएगा। जिसके लिए रेलवे ने एक करोड़ 11 लाख रुपए की भारी भरकम रकम खर्च करने का प्रस्ताव भेजा था। जिसके बाद प्रयागराज स्थित मण्डल कार्यालय में टेण्डर प्रक्रिया भी पूरी करा ली गई थी। लेकिन काम शुरू नहीं कराया जा सका, इन क्वार्टरों का निर्माण एसएम सहित सुपरवाइजरों को होने वाली असुविधाओं के मद्देनजर कराया जा रहा है।

शहर में चार के साथ कुल बनेंगे आठ क्वार्टर

बताते है कि नए क्वार्टरों में शहर में चार तो रसूलाबाद में एक, मलवा में एक तथा खागा में दो क्वार्टरों का निर्माण कराया जाएगा। जिनमें से शहर के क्वार्टर एसएनटी विभाग के सुपरवाइजर सहित खागा, रसूलाबाद व मलवा में स्टेशन मास्टरों के लिए नए क्वार्टरों का निर्माण कराया जाएगा। जिनमें अन्य क्वार्टरों की अपेक्षा अधिक खर्चा आने के कारण लागत में भी इजाफा हुआ है।