भोपाल स्टेशन पर रेलवे के एक अफसर ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। रेलवे के वीआईपी रेस्ट हाउस में रेलवे के 2 लोगों ने युवती के साथ गैंगरेप किया है। रेलवे अफसर राजेश तिवारी ने युवती को नौकरी दिलाने के नाम पर भोपाल बुलाया था।

हाइलाइट्स:

  • भोपाल रेलवे स्टेशन पर वीआईपी रेस्ट हाउस में युवती से गैंगरेप
  • नौकरी के नाम पर यूपी की युवती को रेलवे के अफसर ने बुलाया था भोपाल
  • रेलवे के वीआईपी रेस्ट हाउस में युवती से अफसरों ने किया रेप
  • युवती की शिकायत पर जीआरपी ने एक अफसर को किया गिरफ्तार

एमपी में भोपाल रेलवे स्टेशन के VIP रेस्ट रूम में एक युवती से गैंगरेप के आरोप में जीआरपी ने रेलवे के एक अफसर को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरे को हिरासत में लिया है। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है। क्योंकि आरोपी रेलवे के कर्मचारी हैं। साथ ही स्टेशन पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

रेल एसपी हितेश चौधरी ने बताया कि युवती से सामूहिक बलात्कार के आरोप में भोपाल रेल मंडल में सुरक्षा सलाहकार के पद पर कार्यरत 45 वर्षीय राजेश तिवारी को गिरफ्तार किया गया है जबकि तिवारी के एक साथी को हिरासत में लिया गया है। वह भी रेलवे में ही कार्यरत है। उन्होंने बताया कि यूपी के महोबा की रहने वाली 22 वर्षीय पीड़िता की तिवारी से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। तिवारी ने उसे नौकरी दिलाने के बहाने भोपाल बुलाया था।

युवती शनिवार सुबह जब भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंची, तो तिवारी ने उसे स्टेशन पर बने रेलवे के वीआईपी रेस्ट रुम में ठहराया। चौधरी ने बताया कि दोपहर को तिवारी रेलवे में कर्मचारी अपने साथी के साथ युवती से मिलने आया और युवती को पीने के लिए कोई चीज दी, जिसमें कथित रूप से नशीला पदार्थ मिला हुआ था। इसके बाद युवती को हल्की बेहोशी आने लगी। फिर दोनों ने युवती से सामूहिक बलात्कार किया।

उन्होंने बताया कि युवती ने होश आने पर शाम को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने तिवारी को गिरफ्तार कर लिया और तिवारी से पूछताछ के आधार पर उसके साथी को हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि पीड़िता से पहचान कराने के बाद हिरासत में लिए गए तिवारी के साथी की भी गिरफ्तारी की जा सकती है। चौधरी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

मैं 12वीं पास हूं, नौकरी चाहिए
गौरतलब है कि महोबा की रहने वाली युवती ने नौकरी की तलाश में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी। युवती ने उसमें कहा था कि मैं 12वीं पास हूं। मुझे नौकरी चाहिए। इस दौरान उसकी पहचान रेलवे अफसर राजेश तिवारी से हुई और उसे नौकरी दिलाने के लिए भोपाल बुलाया। युवती भोपाल एक्सप्रेस से शनिवार सुबह भोपाल पहुंची। रेलवे अफसर राजेश तिवारी ने उसे वीआईपी रेस्ट हाउस के कमरा नंबर 2 में ठहराया। युवती को वहां छोड़ कर वह चला गया था। दोपहर 12 बजे वह अपने दोस्त के साथ कमरे में पहुंचा और रेप किया।