अब क्योंकि धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने से पहले प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया था इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म कुबूल किया ताकि शादी कर सकें. 1979 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

बॉलीवुड में जितनी प्रेम कहानियां ऑन स्क्रीन नजर आती हैं उससे कहीं ज्यादा ऑफ स्क्रीन बनती हैं. फिल्म की स्टार कास्ट के बीच. फिल्म की टीम और पूरे क्रू के बीच. ऑन स्क्रीन प्रेम कहानियां दर्शकों को जितनी पसंद होती हैं उतनी ही पसंद होती हैं वो कहानियां जो ऑफ स्क्रीन बनती हैं. ऐसी ही एक प्रेम कहानी है धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की. दोनों की प्रेम कहानी हमेशा से चर्चा का विषय रही है.

उस दौर में धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी ने करोड़ों लोगों का अटेंशन लिया था. इसलिए नहीं कि बॉलीवुड के ही-मैन ने इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल को पसंद कर लिया था. बल्कि इसलिए क्योंकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे. धर्मेंद्र प्रकाश कौर के साथ शादी के बंधन में थे और उनके चार बच्चे भी थे. हालांकि इन सब चीजों से धर्मेंद्र और हेमा को कोई फर्क नहीं पड़ा और दोनों ने एक दूसरे का हाथ जमाने भर की बातों के बावजूद थामे रखा.

अब क्योंकि धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने से पहले प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया था इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म कुबूल किया ताकि शादी कर सकें. 1979 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की दो बेटियां हैं जिनके नाम ईशा देओल और अहाना देओल हैं. हालांकि जब हेमा धर्मेंद्र की शादी हुई तो बहुत लोगों को शॉक लगा लेकिन बहुत से लोगों ने इसे पॉजिटिवली भी लिया. हालांकि एक इंटरव्यू में बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से इस बारे में खुलकर बात की थी.

क्या बोली थीं हेमा हेमा ने कहा था, “मैं और धर्मेंद्र आज भी एक दूसरे का ख्याल रखते हैं. जिस दिन मैंने धर्म जी को देखा था तभी मैं जानती थी कि वो मेरे लिए बने हैं. मैं उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती हूं.” हेमा ने कहा कि वह जानती थीं कि धर्मेंद्र शादीशुदा हैं लेकिन उनके साथ पहली मुलाकात के बाद ही वह उन्हें दिल दे बैठी थीं. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के रिश्ते के बारे में हेमा ने कहा कि वह कभी नहीं चाहती थीं कि वो दोनों अलग हों.

उन्होंने कहा, “हालांकि मैंने धर्मेंद्र से शादी की थी लेकिन मैं ये नहीं चाहती थी कि मेरी शादी से किसी को भी तकलीफ हो. उनके बच्चों ने कभी भी उनकी जिंदगी में मेरी दखल महसूस नहीं की है.”