Kerala Train Fire: रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक घटना 2 अप्रैल की रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर हुई जब ट्रेन चढ़ने को लेकर हुए झगड़े की वजह से एक यात्री ने दूसरे यात्री को आग लगा दी.

केरल के कोझिकोड में एक रोंगटे खड़े करने वाला मामला सामने आया है. कोझिकोड में रविवार (2 अप्रैल) को एक एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े में एक शख्स ने यात्री को आग लगा दी. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक आग में कई लोग झुलस गए और हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई. रेलवे अधिकारी ने बताया कि आग की वजह से अलप्पुझा-कन्नूर एग्जिक्यूटिव एक्सप्रेस के यात्रियों ने आपातकालीन चेन खींची थी. जिसके बाद ट्रेन धीमी होने पर आरोपी शख्स फरार हो गया. उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है.

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक घटना रविवार रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर हुई जब ट्रेन कोझिकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी. इसी दौरान ट्रेन में बैठने को लेकर दो लोगों में लड़ाई हो गई और शख्स ने दूसरे यात्री को आग लगा दी. पुलिस ने कहा कि हादसे में कम से कम आठ लोग झुलस गए है. उन्होंने बताया कि घटना के तुरंत बाद घायलों को अस्पतालों में भेजा गया.

टेरर एंगल होने का है शक
पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब ट्रेन कन्नूर पहुंची, तो कुछ यात्रियों ने घटना के बाद एक महिला और एक बच्चे के लापता होने की शिकायत की. उन्होंने कहा कि लापता व्यक्तियों की खबर सामने आने के बाद पटरियों का निरीक्षण किया गया जहां उन्हें महिला और बच्चे सहित तीन शव बरामद हुए.

उन्होंने बताया कि मरने वालों की पहचान मत्तनूर निवासी रहमत, उसकी बहन और उसकी दो साल की बेटी के रूप में हुई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि आग देखकर वे ट्रेन से गिर गए या उतरने की कोशिश की थी. इसके अलावा पुलिस को मामले में टेरर एंगल होने का शक है, क्योंकि पटरियों से एक बैग बरामद हुआ था जिसमें पेट्रोल की एक और बोतल और दो मोबाइल फोन थे.