इस बार दुर्गा पूजा से पूर्व रेलवे कर्मचारी पिछले वर्ष की तुलना मे अधिक बोनस की मांग करेंगे। बोकारो रेलवे स्टेशन के अधिन रेलवे कर्मचारी फिलहाल बोनस…

इस बार दुर्गा पूजा से पूर्व रेलवे कर्मचारी पिछले वर्ष की तुलना मे अधिक बोनस की मांग करेंगे। बोकारो रेलवे स्टेशन के अधिन रेलवे कर्मचारी फिलहाल बोनस को लेकर चर्चा शुरु कर दिए हैं। बीते वर्ष रेलवे कर्मचारियों को करीब 17 हजार रूपया बोनस के रूप में मिला था। लेकिन इस बार इस बार कर्मचारी बोनस बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों का कहना हैकि रेलवे सामान्य दिनों के साथ-साथ मुश्किलो में भी रेलवे के कर्मचारियों ने अपनी मेहनत व लगन से रेलवे को बेहतर काम करके दिया है। जिसे लेकर रेलवे प्रबंधन की ओर से भी अच्छे बोनस का इंतजार है।

जिले में बोकारो रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों के अलावे आस-पास के स्टेशन व स्थानों पर काम करने वाले कर्मचारी की संख्या काफी है। जिनके बोनस मिलने पर बाजार की रौनक बढ़ जाती है। पिछले वर्ष बोकारो में रहने वाले करीब 3.5 हजार रेलवे कर्मचारियों के बीच 17951 रु बोनस के रूप में मिला था। लेकिन इस बार कर्मचारी बोनस बढ़ाए जाने को लेकर लगातार बैठक कर रहे हैं। भारतीय रेलवे मजूदर संघ पवन कुमार ने बताया कि सातवें वेतनमान के अनुसार ही रेलवे कर्मचारियों को बोनस मिलना चाहिए। इसके लिए यूनियन की ओर से प्रबंधन से मांग रखी गई है।

वहीं साउथ इस्टर्न रेलवे मेंस कांगे्रस के शाखा सचिव राजन उपाध्याय ने कहा कि 14-15 सितंबर को रेलकर्मियों के खाते में बोनस राशि आने की संभावना है। बीते वर्ष रेलकर्मियों को 78 दिनों की सीलिंग पर करीब 18 हजार रुपए बोनस मिला था। इस बार भी लगभग इतनी ही राशि कर्मचारियों के बीच मिलने की संभावना है।