पाटलीपुत्र-एलटीटी एक्सप्रेस से संगम स्नान के बाद मुंबई की यात्रा कर रहे दक्षिण भारत के दो बुजुर्ग यात्री जीएम को देख खुश हो गए और उत्साह के साथ स्वागत किया। महाप्रबंधक ने उनसे पूछा कि अगर आप कुछ सुझाव देना चाहे जिससे हम रेलवे को और बेहतर बना सकें।

– चाय कम मिलने, टावेल न मिलने लगाई फटकार, जुर्माना लगाने का आदेश

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : नमस्कार मैं रेलवे में काम करता हूं….। आप लोगों से बात करने के लिए आया हूं। क्या आपके साथ कुछ देर बैठक कर बात कर सकता हूं। जवाब मिला जी बिल्कुल बैठिए, आप रेलवे में क्या करते हैं ?

जवाब मिला जी मैं उत्तर मध्य रेलवे में महाप्रबंधक हूं और मेरा नाम प्रमोद कुमार है।

आपने सामने अचानक से महाप्रबंधक को देखकर 12142 पटालीपुत्र-एलटीटी एक्सप्रेस से संगम स्नान के बाद मुंबई की यात्रा कर रहे दक्षिण भारत के दो बुजुर्ग यात्री खुश हो गए और उत्साह के साथ महाप्रबंधक का स्वागत किया। महाप्रबंधक ने उनसे पूछा कि अगर आप कुछ सुझाव देना चाहे जिससे हम रेलवे को और बेहतर बना सकें। जवाब मिला कि पिछले कुछ समय से बहुत अच्छे बदलाव देखने को मिल रहे हैं। लेकिन, ट्रेन में ऐसा सिस्टम हो कि वरिष्ठ नागरिकों को लोवर बर्थ ही मिले। दूसरे यात्री ने बताया कि कई ट्रेनों में अभी लेनिन नहीं मिल रही है आप उसकी व्यवस्था कराएं, इस पर महाप्रबंधक ने इसे नोट करने और इस पर सूची तैयार को कहा कि किन ट्रेनों में अभी यह सुविधा बहाल नहीं हो सकी है।

एक अन्य यात्री ने बताया कि हमें टावेल नहीं मिली है, इस पर महाप्रबंधक ने गहरी नाराजगी जताई और स्टाफ से सवाल करते हुए फटकार लगाई। एक महिला यात्री ने महाप्रबंधक से कहा कि प्रत्येक ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था होनी चाहिए। इससे महिलाओं की सुरक्षा बढ़ेगी। इस सुझाव को भी महाप्रबंधक ने नोट करने के लिए निर्देशित किया।

कोच में चाय पी रहे दो यात्रियों से उन्होंने पूछा कि चाय कितने की मिल रही है। जवाब मिला दस रुपये की । महाप्रबंधक ने चाय की मात्रा चेक की तो वह कम निकली इस पर उन्होंने नाराजगी जताई और पेनाल्टी लगाने का आदेश दिया। ट्रेन में निरीक्षण के दौरान

डस्टबिन बंधे न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि यह लापरवाही है इस तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। ट्रेन निरीक्षण के दौरान प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एसके सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक सामान्य संजय सिंह, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डा. शिवम शर्मा आदि मौजूद रहे।