रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को मध्य प्रदेश के खजुराहो में अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी कि जो काम नहीं कर सकते, वे वीआरएस लेकर घर बैठ जाएं अन्यथा उन्हें बर्खास्त किया जाएगा। उन्होंने यह बात उस समय कही, जब उन्हें ललितपुर-सिंगरौली रेलवे परियोजना में हो रहे विलंब के संबंध में सीधी जिले की सांसद रीति पाठक से प्राप्त सुझाव पर अधिकारी सटीक जानकारी नहीं दे पाए। परियोजना को अनावश्यक रूप से लंबित रखने पर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि कार्यशैली में परिवर्तन लाएं जनप्रतिनिधियों को समाधान कारक उत्तर दें। अन्य लंबित परियोजनाओं का भी परीक्षण करें। महाराजा छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर खजुराहो में बैठक के दौरान रेल मंत्री ने कहा कि खजुराहो टूरिज्म के लिए दुनियाभर में जाना जाता है।

खजुराहो में विद्युतीकरण कार्य अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा

इस मौके पर रेलमंत्री ने कहा कि खजुराहो में विद्युतीकरण कार्य अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा और इसी के साथ यहां से वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि चेन्नई में डिब्बों का निर्माणाधीन कार्य जारी है, बहुत जल्द प्रत्येक माह चार-छह ट्रेनें नए स्वरूप में संचालित होंगी। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डा. वीरेंद्र कुमार, जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, सांसद वीडी शर्मा, सीधी सांसद रीति पाठक आदि मौजूद रहीं।

यात्रियों से बोले, ट्रेन में साफ-सफाई है तो मोदी जी को धन्यवाद देना

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव खजुराहो रेलवे स्टेशन पर भी पहुंचे व वहां खड़ी ट्रेन के कोच में जाकर यात्रियों से बात की। इस मौके पर उन्होंने यात्रियों को अपना परिचय देते हुए कहा कि अश्विनी नाम है मेरा, मैं आपका रेलमंत्री हूं। ट्रेन में साफ-सफाई है या नहीं? लोगों के हां बोलने पर उन्होंने कहा कि अगर है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना। इस मौके पर सामान्य कोच के एक यात्री ने कहा कि इस कोच में भी अब व्यवस्थाएं सुधर गई हैं।