Connect with us

Jobs

SBI SCO Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक ने ऑफिसर पदों पर निकाली भर्ती, 24 लाख रुपये तक वेतन, सीधे इंटरव्यू से भर्ती

Published

on

SBI Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती (SBI SCO Recruitment 2022) के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हाइलाइट्स

  • भारतीय स्टेट बैंक में ऑफिसर पदों पर मांगे आवेदन।
  • sbi.co.in पर जारी हुआ स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती का नोटिफिकेशन।
  • 28 अप्रैल 2022 तक करें आवेदन।

बैंक में नौकरी (Bank Jobs) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी पाने का मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडेर ऑफिसर (SBI Specialist Cadre Oficer) पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती (SBI SCO Recruitment 2022) के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 28 अप्रैल 2022 है।

SBI भर्ती 2022: यहां देखें खाली पदों का विवरण
इस भर्ती (SBI Recruitment 2022) अभियान के माध्यम से स्पेशलिस्ट कैडेर ऑफिसर पदों पर कुल 8 खाली पद भरे जाएंगे। इनमें मैनेजर (परफॉर्मेंस, प्लानिंग और रिव्यू) के 02 पद, एडवाइजर (फ्रॉड रिस्क) के 04 पद और सीनियर एग्जीक्यूटिव (इकोनॉमिस्ट) के 02 पद शामिल हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे बताई गई जरूरी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ें। एसबीआई जॉब नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक भी नीचे दिया गया है।

कौन कर सकता है आवेदन?

  • सीनियर एग्जीक्यूटिव (अर्थशास्त्री): उम्मीदवार के पास सांख्यिकी, गणितीय सांख्यिकी, गणितीय अर्थशास्त्र, अर्थशास्त्र, अर्थमिति, सांख्यिकी और सूचना विज्ञान, अनुप्रयुक्त सांख्यिकी और सूचना विज्ञान में 60% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या एमबीए या पीजीडीएम के साथ 60% अंकों के साथ फाइनेंस या फाइनेंस में मास्टर डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा 3 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है।
  • सलाहकार (धोखाधड़ी जोखिम): उम्मीदवार, स्नातक होना चाहिए और एक सेवानिवृत्त आईपीएस या राज्य पुलिस, सीबीआई, खुफिया ब्यूरो या सीईआईबी अधिकारी और 5 साल का अनुभव होना चाहिए।
  • प्रबंधक (प्रदर्शन योजना और समीक्षा): ग्रेजुएट होने के अलावा एक सेवानिवृत्त आईपीएस या राज्य पुलिस, सीबीआई, खुफिया ब्यूरो या सीईआईबी अधिकारी इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदक के पास 5 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क (गैर-वापसी योग्य) 750 रुपये है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

एसबीआई भर्ती आयु सीमा
सलाहकार (धोखाधड़ी जोखिम) – 63 वर्ष से कम होनी चाहिए।
वरिष्ठ कार्यकारी (अर्थशास्त्री) – 32 वर्ष तक ही होनी चाहिए।
प्रबंधक (प्रदर्शन योजना और समीक्षा)- कम से कम आयु सीमा 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक ही होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
सीनियर एग्जीक्यूटिव (अर्थशास्त्री) के पद को छोड़कर अन्य पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर होगी। जबकि वरिष्ठ कार्यकारी (अर्थशास्त्री) पद के लिए चयन शॉर्टलिस्टिंग सह बातचीत पर आधारित होगा।

जानें किस पोस्ट पर कितनी मिलेगी सैलरी
एडवाइजर (फ्रॉड रिस्क): 1 लाख 25 हजार रुपये तक सीटीसी।

सीनियर एग्जीक्यूटिव (इकोनॉमिस्ट): 18 लाख रुपये से 24 लाख रुपये तक सीटीसी रेंज।

एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडेर नोटिफिकेशन और ऑनलाइन अप्लाई लिंक के लिए यहां क्लिक करें-

Continue Reading

Jobs

SSC exam calendar 2023: जेई, JHT सहित अन्य परीक्षा के लिए इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, SSC एग्जाम कैलेंडर रिलीज

Published

on

By

SSC exam calendar 2023-24 कंबाइंड हायर सेकेंडरी (Combined Higher Secondary (10+2) Level Examination 2022) की परीक्षा मार्च 2023 में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 05 जनवरी 2023 से शुरू होंगे। परीक्षा के लिए आधिकारिक सूचना रिलीज की जा चुकी है।

एजुकेशन डेस्क। SSC exam calendar 2023-24: एसएससी ने आगामी साल 2023-2024 में होने वाली परीक्षाओं के लिए कैंलेंडर जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार, एमटीएस, जेई, स्टेनोग्राफर, एमटीएस, जेएचटी, कांस्टेबल ड्राइवर और एसआई सहित अन्य पदों के लिए होने वाली परीक्षाओं के लिए तिथि घोषित की गई हैं। इन तिथियों में इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन नोटिफिकेशन कब रिलीज किया जाएगा।

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कब शुरू होंगे और परीक्षा किस महीने में आयोजित होगी, ये सभी डिटेल्ड दी गई है। हालांकि यह तिथियां अस्थायी हैं। दरअसल, आयोग ने आगामी वर्ष 2023-2024 के लिए अस्थायी परीक्षा कैलेंडर जारी किया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वे इससे जुड़ी फुल डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

कैलेंडर के अनुसार, कंबाइंड हायर सेकेंडरी (Combined Higher Secondary (10+2) Level Examination, 2022) की परीक्षा मार्च, 2023 में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 05 जनवरी, 2023 से शुरू होंगे। परीक्षा के लिए आधिकारिक सूचना रिलीज की जा चुकी है।

Continue Reading

Indian Railway

Railway Recruitment 2022: रेलवे में 10वीं, 12वीं और ITI पास के लिए बंपर वैकेंसी, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

Published

on

By

रेलवे में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए आज बंपर वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख है। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह सुनहरा मौका है। रेलवे की ये वैकेंसी 10वीं, 12वीं और आईटीआई पास लोगों के लिए है। रेलवे भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1343 रिक्त पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ लें।

वैकेंसी डिटेल्स
इस वैकेंसी के जरिए विभिन्न पदों को भरा जाना है। भर्ती अभियान के जरिए कुल 1343 रिक्त पद भरे जाएंगे।

योग्यता
इन पदों पर 10वीं, 12वीं और आईटीआई पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ये भर्ती प्रेशर्स के लिए भी है।

उम्र सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

स्टाइपेंड
फ्रेशर्स, 10वीं पास के लिए- 6000 रुपये प्रति माह

आवेदन फीस
SC/ST/PwBD/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है। बाकी सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस के रूप में देने होंगे।

ऐसे करें अप्लाई
योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर, आवेदन फीस का भुगतान कर सकते हैं।

Continue Reading

Indian Railway

Railway Jobs: रेलवे में 10वीं और ITI पास के लिए वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Published

on

By

Sarkari Naukri 2022: Railway में लेवल 1 और लेवल 2 के पदों पर वैकेंसी निकली हैं।

हाइलाइट्स

  • रेलवे में कई पदों पर होनी हैं भर्तियां।
  • ऑनलाइन हो रहे हैं आवेदन।
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 नवंबर है।

रेलवे में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए शानदार मौका सामने आया है। दक्षिण रेलवे स्काउट और गाइड कोटे के तहत लेवल 1 और 2 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। भर्ती कुल 16 पदों पर की जानी हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 नवंबर 2022 है। वैकेंसी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट rrcmas.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल्स

लेवल 1: 14 Posts
लेवल 2: 3 Posts

योग्यता

लेवल 1: उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। या फिर आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। या फिर NCVT से नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट होना चाहिए। उम्मीदवार की उम्र 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए।

लेवल 2: उम्मीदवारों को कुल मिलाकर कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ कक्षा 12 या इसके समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए। टेक्नीशियन श्रेणी के लिए, इंजीनियरिंग में डिप्लोमा सहित कोई अन्य योग्यता वैकल्पिक योग्यता के रूप में स्वीकार नहीं की जाएगी। उम्मीदवार की उम्र 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस
SC/ST/Ex-serviceman/PWDs/महिला/ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक और EWS वालों के लिए आवेदन फीस 250 रुपये और बाकी सभी के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrcmas.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Source:- NBT

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2017 Zox News Theme. Theme by MVP Themes, powered by WordPress.