यूपी के फतेहपुर (UP Fatehpur) जिले के खागा रेलवे स्टेशन के पास दो सर्विस ट्रेनों के बीच टक्कर (Heavy collision) हो गई. इस हादसे में 17 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल (Railway personnel injured) हो गए. यहां मालगाड़ी रेलवे की पटरियों को प्रयागराज से कानपुर की ओर लेकर जा रही थी, उसी समय ये हादसा हो गया.

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (UP Fatehpur) जिले के खागा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर एक बड़ा हादसा (heavy collision) हो गया. इसमें दो सर्विस ट्रेनों की भिड़ंत में लगभग 17 कर्मचारी घायल हो गए. जीएमआर कंपनी के लोको मालगाड़ी व LNT टॉवर कार में जोरदार टक्कर हो गई. सभी कर्मचारी बायपास रेलवे लाइन के कार्य में लगे थे.

जानकारी के अनुसार, LNT गाड़ी में सवार होकर पटरियों को चेक करने का काम चल रहा था. इस दौरान अप लाइन में दोनों गाड़ियां आने से हादसा हो गया. लोको मालगाड़ी रेलवे की पटरियों को प्रयागराज से कानपुर की ओर लेकर जा रही थी. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर घायल 8 लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

नई ट्रैक पर सर्विस लाइन में चल रहा था काम

फतेहपुर जिले के खागा रेलवे स्टेशन के भीट बाबा के पुरवा गांव के पास नई ट्रैक लाइन पर सर्विस लाइन में काम चल रहा था. इस दौरान एक ही लाइन में दो ट्रेन लोको मालगाड़ी व टॉवर कार सर्विस ट्रेन आमने सामने आ गईं. दोनों गाड़ियों में जोरदार भिड़ंत हो गई. इससे लोको मालगाड़ी में सवार 5 कर्मचारी व LNT टॉवर सर्विस ट्रेन में सवार 20 कर्मचारी में से 11 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस से स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को हरदों CHC तक पहुंचाया, जहां से 8 गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

हादसे में ये कर्मचारी हो गए घायल

घायलों में कर्मचारी अवधेश कुमार, तनमय दास, लाल मुहम्मद, सूचित, बद्री प्रसाद, दाऊद हुसैन, नूर आलम, सुनील यादव, प्रकाश, सौदुल हसन, घनशयाम आदि हैं. सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी व LNT कंपनी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना का निरीक्षण शुरू किया. इस मामले में लोको ऑपरेटर घनश्याम ने बताया कि लोको मालगाड़ी में 5 कर्मचारी रेलवे की पटरियां लेकर जा रहे थे, जो घायल हो गए. वहीं LNT टॉवर कार सर्विस ट्रेन में 20 कर्मचारी थे. इनमें लगभग 12 कर्मचारी घायल हो गए हैं. दोनो गाड़ियों के चालकों ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन कंट्रोल न होने से आमने-सामने टक्कर हो गई.