सेंट्रल रेलवे ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पद के लिए भर्तीयो की अधिसूचना जारी की है. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 मार्च 2022 है.

​रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे व्यक्तियों के लिए बेहद ही शानदार खबर है. मध्य रेलवे बोर्ड ने जूनियर तकनीकी सहयोगी के पद के लिए 20 रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए अधिसूचना जारी की है. अभ्यर्थी आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 14-03-3022 रखी गई है.

आयु सीमा
अनारक्षित श्रेणी के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 33 वर्ष, ओबीसी श्रेणी के लिए 18 से 36 वर्ष  और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आयु सीमा 18 से 38 वर्ष होना अनिवार्य है .

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में चार साल की स्नातक की डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या तीन साल की अवधि के सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी का संयोजन की आवश्यकता है.

वेतन वितरण
25,000 रुपये से 30,000 रुपये के मध्य.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का उनकी योग्यता, अनुभव और व्यक्तित्व के आधार पर चयन किया जाएगा .

आवेदन शुल्क
एससी/एसटी/ओबीसी/महिला/अल्पसंख्यक/ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. बाकि सभी केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है.

इस प्रकार करें आवेदन
मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट cr.indianrailways.gov.in पर जाकर होम पेज पर “अनुबंध के आधार पर जूनियर तकनीकी सहयोगी (कार्य) की भर्तियों का चयन करें. अधिसूचना में आवेदन पत्र भी शामिल है. उसको विस्तार से पढ़े और आवेदन पत्र भरकर उप मुख्य कार्मिक अधिकारी (निर्माण), कार्यालय मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण), नया प्रशासनिक भवन, अंजुमन इस्लाम स्कूल के सामने छठी मंजिल , डीएन रोड, मध्य रेलवे, मुंबई सीएसएमटी, महाराष्ट्र – 400 001 को भेजें.