अगर आपका ट्रेन से सफर (Train Travel) करने का प्लान है या फिर आपने रिजर्वेशन करा रखा है तो रेलवे ने आज करीब 750 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल हो गई हैं.

अगर आपका ट्रेन से सफर (Train Travel) करने का प्लान है या फिर आपने रिजर्वेशन करा रखा है तो रेलवे ने आज करीब 750 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल हो गई हैं. 6 फरवरी 2022 को रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल (cancel train) किया है. बता दें कोरोना काल में रेलवे पहले भी कई ट्रेनों को कैंसिल करता रहा है. इसके अलावा ट्रेनों का संचालन इस समय सीमित संख्या में किया जा रहा है. 

रेलवे हर दिन जारी करता है लिस्ट
रेलवे की ओर से हर दिन कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जारी की जाती है. अगर आपका भी ट्रेन से सफर का प्लान है तो उससे पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक कर लिया करें. रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी आप ये लिस्ट चेक कर सकते हैं. 

ट्रेन इनक्वायरी पर मिलती है पूरी जानकारी
इंडियन रेलवे की ओर से हर दिन हजारों ट्रेनों का संचालन किया जाता है. वहीं, कई ट्रेनों को कैंसिल भी किया जाता है. रेलवे ने इन ट्रेनों को परिचालन कारणों की वजह से रद्द किया है. रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट ट्रेन इनक्वायरी (Train Enquiry) पर आपको कैंसिल ट्रेनों के बारे में जानकारी मिल जाती है. 

चेक करें ऑफिशियल लिंक
आज जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्रा समेत कई राज्यों की ट्रेनें शामिल हैं. आप इस ऑफिशियल लिंक https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ के जरिए भी कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट देख सकते हैं. 

एक्सट्रा बोगी लगाने की चल रही प्लानिंग
इसके अलावा आपको बता दें रेलवे ने सफर करने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए होली पर ट्रेनों में एक्सट्रा बोगी जोड़ने का फैसला लिया है, जिससे कि एक ट्रेन में ज्यादा संख्या में यात्री सफर कर पाएं. इसके साथ ही ज्यादा संख्या में लोगों को कंफर्म सीट मिल पाए.