रेल मंत्री (Ministry of Railways) ने मीटिंग के दौरान रेलवे बोर्ड (Railway Board) के मेंबर ट्रक्‍शन और रोलिंग स्‍टॉक को ऐसा क्‍या कह दिया, जिसके बाद उन्‍होंने वीआरएस (VRS) के लिए अप्‍लाई कर दिया. रेलवे बोर्ड ने उनके आवेदन को स्‍वीकार कर वीआरएस दे दिया है. हालांकि मेंबर ट्रक्‍शन और रोलिंग स्‍टॉक (traction and rolling stock) मार्च में रिटायर होने वाले थे, इससे पूर्व ही वीआरएस लेकर कार्य से मुक्‍त हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव (Ashwini Vaishnav) हाल ही में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और मेंबरों के साथ मीटिंग ले रहे थे. इस दौरान मेंबर ट्रक्‍शन और रोलिंग स्‍टॉक राहुल जैन (आईआरएसएमई) के काम से संतुष्‍ट नहीं दिखे. राहुल जैन द्वारा दिए जा रहे जवाब पर नाराजगी जाहिर की. बताया जा रहा है कि इस दौरान रेल मंत्री ने उन्‍हें वॉलंटरी रिटायरमेंट लेने की सलाह दे दी और छुट्टी में भेज दिया.

राहुल जैन ने 10 जनवरी को वीआरएस के लिए रेलवे बोर्ड में आवेदन किया और तीन माह के नोटिस पीरियड से छूट देने की प्रार्थना की. क्‍योंकि वे 15 मार्च 2022 को रिटायर हो रहे थे. रेलवे बोर्ड आवेदन  स्‍वीकार करते हुए उन्‍हें वीआरएस दे दिया है. रेलवे बोर्ड के डिप्‍टी सेक्रेटरी एचसी जैन ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है.

रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किया गया लेटर.