रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। ऐसे में अगर आज आपका कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर आप कोई ट्रेन से सफर करने का प्लान कर रहे हैं तो घर से निकलने पहले ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है। दरअसल आज 17 जनवरी को देशभर की 387 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इनमें से 18 ट्रेनों को आंशिक रुप से रद्द भी की गई हैं। जबकि 3 ट्रेनों को रिशेड्यूल और 4 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। इनकी जानकारी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर दी गई हैं।

दरअसल रेलवे हर दिन डेवलपमेंट वर्क, कोहरा और मौसम संबंधित कारणों से सैकड़ों ट्रेनें रद्द करता है। रेलवे इसकी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रतिदिन देती है। रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के सुबह 9.30 बजे तक के अपडेट के मुताबिक, रविवार को रेलवे ने 387 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया है। वहीं 18 को आंशिक तौर पर कैंसिल किया है।

ऐसे में अगर आप भी यात्रा करने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो सफर से पहले इस लिस्ट को चेक कर लें। रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के जरिए पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी ट्रेनों के कैंसिल, रूट डायवर्ट और रिशेड्यूलिंग की जानकारी हासिल की जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

महत्वपूर्ण ट्रेनों की लिस्ट 

01605 PTK-JMKR EXP SPL PATHANKOT (PTK) – JAWLMUKHI ROAD (JMKR) 

01606 PTK-JMKR EXP SPL JAWLMUKHI ROAD (JMKR) – PATHANKOT (PTK) 

01608 BJPL-PTK EXP SPL BAIJNATHPAPROLA (BJPL) – PATHANKOT (PTK)

01609 PTK-BJPL XPRES SPL PATHANKOT (PTK) – BAIJNATHPAPROLA (BJPL) 

0305 HWH- BWN MEMU PGR SPL HOWRAH JN (HWH) – BARDDHAMAN (BWN) 

03066 RPH – AZ PASSENGER SPL RAMPUR HAT (RPH) – AZIMGANJ JN (AZ) 

03085 NHT-AZ MEMU PGR SPL AZIMGANJ JN (AZ) – NALHATI JN (NHT) 

03086 AZ-NHT MEMU PGR SPL NALHATI JN (NHT) – AZIMGANJ JN (AZ) 

03087 AZ RPH MEMU PGR SPL AZIMGANJ JN (AZ) – RAMPUR HAT (RPH) 

03094 RPH – AZ MEMU PGR SPL RAMPUR HAT (RPH) – AZIMGANJ JN (AZ)