बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के त्योहारी ऑफर का फायदा लेने के लिए आवेदक को 26 जनवरी, 2022 तक बजाज फाइनेंस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा।

हाइलाइट्स

  • आवेदक को वेतनभोगी कर्मचारी, डॉक्टर या सीए होना चाहिए
  • ऑफर 26 जनवरी 2022 तक वैध
  • होम लोन की ब्याज दरों को RBI के रेपो रेट से जोड़ने का विकल्प

बजाज फाइनेंस लिमिटेड (Bajaj Finance Limited) की 100% सहायक कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने बुधवार को नए त्योहारी ऑफर की घोषणा की। अब कंपनी की तरफ से दिया जाने वाला होम लोन न्यूनतम 6.65% प्रति वर्ष की ब्याज दर के साथ उपलब्ध होगा। यह ऑफर 26 जनवरी 2022 तक वैध है। यह हाउसिंग फाइनेंस कंपनी योग्य आवेदकों को उनके होम लोन की ब्याज दरों को आरबीआई के रेपो रेट से जोड़ने का विकल्प देती है, जिसकी मदद से वे आरबीआई की तरफ से दरों में की जाने वाली संभावित कटौती का लाभ उठा सकते हैं।

ऑफर का फायदा लेने के लिए आवेदक को 26 जनवरी, 2022 तक बजाज फाइनेंस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा। 28 दिसंबर 2021 से 26 जनवरी 2022 तक आवेदन करने वाले और 25 फरवरी 2022 तक जिनका लोन वितरित हो जाता है, वह इसके लिए योग्य हैं।

ऑफर का फायदा लेने के लिए पात्रता शर्तें

  • आवेदक को वेतनभोगी कर्मचारी, डॉक्टर या सीए होना चाहिए।
  • वेतनभोगी आवेदकों को कम से कम 3 साल के कार्य अनुभव के साथ सार्वजनिक या निजी क्षेत्र की कंपनी या बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत होना चाहिए।
  • डिग्री के बाद किसी अस्पताल या पंजीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदाता या अपनी खुद की प्रैक्टिस के मामले में न्यूनतम 3 साल का अनुभव रखने वाले एमबीबीएस या उससे अधिक योग्यता वाले डॉक्टर भी इस योजना का लाभ उठाने की योग्यता रखते हैं।
  • वैध सर्टिफिकेट और डिग्री के बाद 3 सालों का अनुभव रखने वाले सीए भी इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।
  • 6.65% सालाना की संशोधित ब्याज दर उन आवेदकों के लिए है, जिनका सिबिल स्कोर 800 और उससे अधिक है। 750 से 799 के अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले भी इस प्रतिस्पर्धी ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं लेकिन उनके लिए ब्याज दर मामूली रूप से अधिक होगी।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस होम लोन की मुख्य विशेषताएं

– योग्य बॉरोअर 5 करोड़ रुपये या उससे अधिक की रकम का बड़ा लोन ले सकते हैं।
– मौजूदा होम लोन वाले बॉरोअर बजाज हाउसिंग फाइनेंस को शेष राशि ट्रांसफर कर सकते हैं और त्योहारी ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही 1 करोड़ रुपये या उससे अधिक रुपये का एक बड़ा टॉप-अप लोन भी ले सकते हैं।
– बॉरोअर एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड होम लोन का लाभ उठा सकते हैं, जो उन्हें अपनी फ्लोटिंग ब्याज दरों को आरबीआई रेपो दर जैसे एक्सटर्नल बेंचमार्क से जोड़ने की अनुमति देता है।
– बॉरोअर फ्लेक्सिबल पुनर्भुगतान विकल्पों से भी लाभान्वित होते हैं, जिसमें 30 वर्ष तक की पुनर्भुगतान अवधि चुनने का विकल्प शामिल है।
– जो लोग पीएमएवाई योजना के तहत योग्य हैं, वे 6.50% तक की ब्याज सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं।
– फ्लोटिंग ब्याज वाले होम लोन वाले व्यक्तिगत कर्जदारों के पास बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने लोन को समय से पूर्व भुगतान या उसे बंद करने का विकल्प है।
– ग्राहक अपने ऑनलाइन ग्राहक पोर्टल से भी लाभ उठा सकते हैं, जो उन्हें एसओए, एडवांस भुगतान या चूक गए ईएमआई का भुगतान करने का विकल्प देता है और साथ ही उनके पुनर्भुगतान शेड्यूल की समीक्षा करने की अनुमति देता है।

– बॉरोअर 5,000 से अधिक स्वीकृत परियोजनाओं पर सबसे अनुकूल शर्तों का लाभ उठा सकते हैं।